नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। IBPS RRB Recruitment 2022: क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सिलेक्शन (आइबीपीएस) ने देश भर के विभिन्न क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में ऑफिस असिस्टेंट और ऑफिसर (स्केल 1, 2, 3) के लिए की जाने वाली भर्ती के अंतर्गत कुल पदों की संख्या बढ़ाकर 8285 कर दी है। इससे पहले संस्थान कुल द्वारा 8106 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन 6 जून को जारी करते हुए आवेदन प्रक्रिया 7 जून से शुरू की गई थी। आइबीपीएस ने ऑफिस असिस्टेंट (मल्टी-पर्पज) के लिए 84 पदों, और ऑफिसर स्केल 1 के लिए 83 पदों की बढ़ोत्तरी की है। इसी प्रकार, संस्थान ने ऑफिसर स्केल 2 और 3 के पदों को भी बढ़ाया है।

IBPS RRB Recruitment 2022: आवेदन 27 जून जक

ऐसे में आइबीपीएस आरआरबी भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य ऐसे उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in पर उपलब्ध कराए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से आवेदन कर सकते हैं, जो कि इस भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे हैं लेकिन अभी तक आवेदन नहीं किया है। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन की आखिरी तारीख सोमवार, 27 जून 2022 को समाप्त होने जा रही है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित परीक्षा शुल्क 850 रुपये का भुगतान भी 27 जून तक करना होगा।

IBPS RRB भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

आवेदन हेतु डायरेक्ट लिंक – ऑफिस असिस्टेंट | ऑफिसर स्केल 1 | ऑफिसर स्केल 2 व 3

IBPS RRB Recruitment 2022: आवेदन से पहले जानें योग्यता

ऑफिस असिस्टेंट (मल्टीपर्पज), ऑफिसर स्केल 1 और ऑफिसर स्केल 2 के पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री ली हो। ऑफिस असिस्टेंट पदों के लिए आयु सीमा 1 जून 2022 को 18 से 28 वर्ष, ऑफिसर स्केल 1 के लिए अधिकतम 30 वर्ष और ऑफिसर स्केल 2 के लिए अधिकतम 32 वर्ष है। दूसरी तरफ, ऑफिसर स्केल 3 पदों के लिए उम्मीदवारों को रिक्ति से सम्बन्धित विभाग में स्नातक/फीजी होना चाहिए और आयु 21 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सभी पदो के लिए आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान भर्ती अधिसूचना में किया गया है।

Edited By: Rishi Sonwal