Move to Jagran APP

IAF Agniveer Vayu Recruitment 2024: भारतीय वायु सेना में म्यूजिशियन पदों पर आवेदन शुरू, 5 जून तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रॉसेस

इंडियन एयरफोर्स की ओर से अग्निवीर वायु (म्यूजिशियन- Intake 01/2025) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 5 जून 2024 निर्धारित की गई है। जो भी अभ्यर्थी 10वीं उत्तीर्ण होने के साथ ही संगीत की योग्यता पूरी करते हैं वे तय तिथियों में ऑनलाइन माध्यम से वेबसाइट या इस पेज पर दिए लिंक से आवेदन कर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Published: Wed, 22 May 2024 02:29 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2024 02:30 PM (IST)
IAF Agniveer Vayu Recruitment 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायु सेना की ओर से अग्निवीर (म्यूजिशियन) के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए एप्लीकेशन प्रॉसेस आज यानी 22 मई से शुरू कर दी गई है। जो भी अभ्यर्थी इंडियन एयरफोर्स में शामिल होकर देश सेवा की चाह रखते हैं वे इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन कर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर भरा जा सकता है। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी फॉर्म भरने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवा दिया गया है। आवेदन से पहले उम्मीदवार पात्रता की जांच अवश्य कर लें।

कौन कर सकता है अप्लाई

इस भर्ती में आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी को संगीत का ज्ञान होना चाहिए जिसकी विस्तृत डिटेल ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही अभ्यर्थी का जन्म 2 जनवरी 2004 से 2 जुलाई 2007 के बीच हुआ हो। इसके अलावा अभ्यर्थी को शारीरिक योग्यता को भी पूरा करना होगा।

कैसे कर सकते हैं आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाएं और इसके बाद MUSICIAN RALLY पर जाकर कैंडिडेट लॉग इन पर क्लिक करें। इसके बाद आप पहले रजिस्ट्रेशन फॉर्म पर क्लिक करके पंजीकरण कर लें और उसके बाद अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करके फॉर्म को सबमिट कर दें।

IAF Agniveer Vayu Recruitment 2024 Online Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के साथ सभी श्रेणियों के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन फीस डेबिट कार्ड क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से जमा किया जा सकता है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- HPSC Recruitment 2024: एचपीएससी असिस्टेंट डायरेक्टर, प्रिंसिपल समेत अन्य पदों पर आज से करें आवेदन, ये रही भर्ती डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.