HSSC Haryana Police Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप-सी) में मेल कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किये हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया कल, 14 जून, 2021 से शुरू की जानी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 29 जून, 2021 है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार, adv12021.hryssc.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे। वहीं, hssc.gov.in पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

इस भर्ती के माध्यम से मेल कॉन्टेबल के कुल 520 रिक्त पद भरे जाने हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन के माध्यम से कटेगरी के अनुसार वैकेंसी डिटेल्स चेक कर सकते हैं। नोटिफिकेशन में शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व अन्य पात्रता सहित आवेदन से संबंधित विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

  • ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि : 14 जून, 2021
  • ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 29 जून, 2021
  • शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि : 5 जुलाई, 2021

जानें योग्यता मानदंड

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड या संस्थान से 10+2 या समकक्ष परीक्षा पास की हो। इसके अलावा, मैट्रिक या उच्च शिक्षा में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में हो। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है तो सभी वर्गों के उम्मीदवारों की आयु 18 से 21 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 1 जून 2021 के अनुसार की जाएगी। योग्यता मानदंड की डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन पीएमटी, पीएसटी और नॉलेज टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी अधिसूचना में दी गई है। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, adv12021.hryssc.in पर विजिट करना होगा। वेबसाइट पर 14 जून से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप