HSSC Haryana Police Constable Recruitment 2021: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप-सी) में मेल कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज, यानी 14 जून से शुरू कर दी है। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जून, 2021 है। जबकि, शुल्क का भुगतान 5 जुलाई, 2021 तक किया जा सकता है। आवेदन करने के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार, ऑफिशियल पोर्टल, adv12021.hryssc.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

इस भर्ती के लिए आधिकारिक वेबसाइट, hssc.gov.in पर 8 जून को अधिसूचना जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किये गए थे। भर्ती के माध्यम से मेल कॉन्टेबल के कुल 520 रिक्त पदों को भरा जाना है। उम्मीदवार, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना के माध्यम से श्रेणी के अनुसार रिक्तियों की जांच कर सकते हैं। अधिसूचना में एजुकेशनल क्वालिफिकेशन, एज लिमिट व अन्य पात्रता सहित आवेदन से संबंधित डिटेल जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

जानें कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त शिक्षा बोर्ड या संस्थान से 10+2 या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण की हो। इसके अलावा, मैट्रिक या उच्च शिक्षा में हिंदी या संस्कृत एक विषय के रूप में होना चाहिए। वहीं, सभी कटेगरी के उम्मीदवारों की आयु का निर्धारण 18 से 21 वर्ष किया गया है। आयु की गणना 1 जून, 2021 के अनुसार की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये है चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन पीएमटी, पीएसटी और नॉलेज टेस्ट के माध्यम से किया जाना है। चयन प्रक्रिया की डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

इन स्टेप से करें अप्लाई

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल, adv12021.hryssc.in पर विजिट करें। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध लॉगइन लिंक पर क्लिक करें। अब दिए गए रजिस्टर लिंक के जरिये रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पूरी करें। इसके बाद, अपने लॉगइन आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके एप्लीकेशन फॉर्म भरें।

Edited By: Ashutosh Kumar