नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। HPSC ADO Recruitment 2022: हरियाणा में सरकारी नौकरी या कृषि क्षेत्र में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। हरियाणा लोक सेवा आयोग ने राज्य सरकार के कृषि एवं कृषक कल्याण विभाग के अंतर्गत ग्रुप बी में एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (ऐडमिनिस्ट्रेटिव कैडर) और एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (स्वाइल कंजर्वेशन/स्वाइल सर्वे) के पदों पर भर्ती के लिए दो विज्ञापन जारी किए हैं। आयोग द्वारा द्वारा विज्ञापन संख्या 14/2022 के अनुसार एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (ऐडमिनिस्ट्रेटिव कैडर) के 600 पदों और एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (स्वाइल कंजर्वेशन/स्वाइल सर्वे) के 100 पदों समेत कुल 700 पर भर्ती के लिए आवेदन और चयन प्रक्रिया का आयोजन किया जाना है।

HPSC ADO Recruitment 2022: आवेदन 29 जून से

हरियाणा लोक सेवा आयोग द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, hpsc.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 29 जून से शुरू होगी और उम्मीदवार 19 जुलाई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों 1000 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। राज्य की महिला उम्मीदवारों और विभिन्न आरक्षित श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये है।

हरियाणा एडीओ (ऐडमिन) भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

हरियाणा एडीओ (स्वाइल कंज.) भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

HPSC ADO Recruitment 2022: आवेदन के लिए योग्यता

एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (ऐडमिनिस्ट्रेटिव कैडर) पदों और एग्रीकल्चर डेवेलपमेंट ऑफिसर (स्वाइल कंजर्वेशन/स्वाइल सर्वे) पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से एग्रीकल्चर में बीएससी (ऑनर्स) डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को मैट्रिक स्तर तक संस्कृत या 10+2/बीए/एमए स्तर तक हिंदी पढ़ा होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 1 जून 2022 को 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी गई है।

Edited By: Rishi Sonwal