HPCL Engineer Recruitment 2021: हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HPCL) ने इंजीनियर के 200 पदों पर भर्ती के लिए 3 मार्च, 2021 को नोटिफिकेशन जारी किया था। एचपीसीएल की आधिकारिक वेबसाइट पर इसी तारीख से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। आवेदन करने की लास्ट डेट 15 अप्रैल, 2021 है। ऐसे में, जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवारों को hindustanpetroleum.com पर लॉगइन करना होगा।

आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन के अनुसार, 120 पद मैकेनिकल इंजीनियर के, 30 पद सिविल इंजीनियर के, 25 पद इलेक्ट्रिकल इंजीनियर के व 25 पद इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर के भरे जाने हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत अधिसूचना की जांच कर सकते हैं।

ये है पात्रता मानदंड

इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास एआईसीटीई / यूजीसी से मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित इंजीनियरिंग फील्ड में 4 वर्षीय फुल टाइम रेगुलर कोर्स की डिग्री होना आवश्यक है। वहीं, जहां तक आयु सीमा की बात है, तो उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी। विस्तृत जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अधिसूचना देख सकते हैं।

ऐसे होगा सेलेक्शन

उम्मीदवारों के सेलेक्शन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT), ग्रुप टास्क और पर्सनल इंटरव्यू का आयोजन किया जाएगा। सेलेक्शन प्रक्रिया और परीक्षा पैटर्न की पूरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए, उम्मीदवार हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट, hindustanpetroleum.com पर लॉगइन करें। अब होमपेज पर उपलब्ध Careers सेक्शन में एंटर करें। अब आपको आवर करेंट ओपनिंग्स लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद, इंजीनियर रोल्स न्यू अपडेट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां उपलब्ध अप्लाई लिंक का उपयोग कर आप रजिस्ट्रेशन और एप्लीकेशन फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021