Move to Jagran APP

HMT Recruitment 2021: एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में कंपनी ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन 29 अप्रैल तक

HMT Recruitment 2021 एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड द्वारा 12 अप्रैल को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HMT MBX/HRM/Rec-WG/NCVT ITI-NAC/2021) के अनुसार कंपनी ट्रेनी के पदों पर मल्टी स्किल्ड/एक्सपीरिएंस्ड और डारेक्ट रिक्रूटमेंट के अंतर्गत योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 12:23 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 07:05 AM (IST)
HMT Recruitment 2021: एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में कंपनी ट्रेनी की भर्ती के लिए आवेदन 29 अप्रैल तक
आवेदन जमा कराने की आखिर तारीख 29 अप्रैल 2021 निर्धारित की गयी है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। HMT Recruitment 2021: मशीनिस्ट, ग्राइंडर, फिटर और इलेक्ट्रिशियन ट्रेड्स में एनसीवीटी या आईटीआई कर चुके उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी अपडेट। भारत सरकार के स्वामित्व वाली एचएमटी लिमिटेड के अधीन एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड ने विभिन्न ट्रेड में कंपनी ट्रेनी की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। कंपनी द्वारा 12 अप्रैल को जारी भर्ती विज्ञापन (सं. HMT MBX/HRM/Rec-WG/NCVT ITI-NAC/2021) के अनुसार कंपनी ट्रेनी के पदों पर मल्टी स्किल्ड/एक्सपीरिएंस्ड और डारेक्ट रिक्रूटमेंट के अंतर्गत योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जा रहे हैं। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट, hmtmachinetools.com पर उपलब्ध कराये गये अप्लीकेशन फॉर्म के माध्मय से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन जमा कराने की आखिर तारीख 29 अप्रैल 2021 निर्धारित की गयी है।

loksabha election banner

भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

कौन कर सकता है आवेदन?

एचएमटी मशीन टूल्स लिमिटेड में कंपनी ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन वे ही उम्मीदवार कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सम्बन्धित ट्रेड (मशीनिस्ट, ग्राइंडर, फिटर और इलेक्ट्रिशियन) में एनसीवीटी/आईटीआई न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो। हालांकि, एससी और एसटी उम्मीदवारों लिए न्यूनतम अकों का कट-ऑफ 50 फीसदी है।

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों का चयन मेरिट, अनुभव, योग्यता और प्रैक्टिकल टेस्ट / लिखित परीक्षा में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में उम्मीदवारों को स्किल टेस्टिंग के लिए प्रैक्टिकल टेस्ट में और दूसरे चरण में एप्टीट्यूड एवं जनरल नॉलेज परीक्षण के लिए लिखित परीक्षा में सम्मिलित होना होगा। प्रैक्टिकल टेस्ट के लिए अधिकतम 70 अंक है और लिखित परीक्षा के लिए 30 अंक निर्धारित हैं।

तीन वर्ष के ट्रेनिशिप के बाद नियुक्ति के लिए टेस्ट

जिन उम्मीदवारों को निर्धारित चयन प्रक्रिया के माध्यम से अंतिम रूप से चयनित किया जाएगा, उन्हें कंपनी ट्रेनी के पदों पर तीन वर्षों के लिए तैनाती दी जाएगी। अवधि पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को फिर से लिखित परीक्षा / प्रैक्टिकल टेस्ट में सम्मिलित होना होगा। टेस्ट में सफल घोषित उम्मीदवारों को स्थायी आधार पर पहले छह माह के प्रोबेशन और फिर कन्फर्म नियुक्ति दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.