Move to Jagran APP

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में डिप्लोमा टेक्नीशियन पदों पर 20 जून तक आवेदन का मौका, एग्जाम 7 जून को

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) में डिप्लोमा टेक्नीशियन के 116 रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती चल रही है। इस भर्ती में आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून निर्धारित है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेना चाहते हैं वे तय तिथियों के अंदर ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट के साथ इस पेज पर दिए लिंक से भरा जा सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 11 Jun 2024 05:13 PM (IST)
HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में डिप्लोमा टेक्नीशियन पदों पर 20 जून तक आवेदन का मौका, एग्जाम 7 जून को
HAL Recruitment 2024 के लिए 20 जून तक कर सकते हैं अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) की ओर से ओर डिप्लोमा टेक्नीशियन के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। भर्ती के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस शुरू हो चुकी है एवं आवेदन की अंतिम तिथि 20 जून 2024 तय की गई है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही ऑनलाइन माध्यम से फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन पत्र HAL ऑफिशियल वेबसाइट hal-india.co.in पर जाकर भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है जिस पर क्लिक करके आप फॉर्म भर सकते हैं।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से डिप्लोमा टेक्नीशियन के कुल 116 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ट्रेड के अनुसार मैकेनिकल के अंतर्गत 64 पदों, इलेक्ट्रिकल ट्रेड के अंतर्गत 44 पदों और इलेक्ट्रॉनिक्स के अंतर्गत कुल 8 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

ऐसे करें अप्लाई

  • इस भर्ती में आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले पोर्टल halmro.formflix.com पर जाएं।
  • यहां Apply Online लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सभी डिटेल सही-सही भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • इसके बाद लॉग इन पर क्लिक करके अन्य जानकारी सबमिट करके प्रक्रिया पूर्ण करें।
  • अंत में अभ्यर्थी पूर्ण रूप से भरे हुए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

HAL Recruitment 2024 Apply Online- डायरेक्ट लिंक

कितना मिलेगा वेतन

इस भर्ती के माध्यम से डिप्लोमा टेक्नीशियन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को बेसिक पे 23000 रुपये एवं अन्य भत्ते एवं बेनिफिट्स (टोटल अनुमानित 57000 रुपये) प्रतिमाह प्रदान किये जाएंगे। इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BHEL Recruitment 2024: बीएचईएल हरिद्वार में ट्रेड अप्रेंटिस पदों पर जल्द कर लें आवेदन, 14 जून को बंद हो जाएगी एप्लीकेशन विंडो