Move to Jagran APP

Faridabad District Court Recruitment 2023: जिला अदालत फरीदाबाद में इंटरव्यू के माध्यम से पाएं जॉब, पढ़ें डिटेल

District Court Recruitment 2023 जिला अदालत फरीदाबाद में प्रॉसेस सर्वर प्‍यून स्वीपर लिफ्ट ऑपरेटर और जेनरेटर ऑपरेटर के पदों पर भर्ती निकाली गयी है। इन पदों पर उम्मीदवारों को चयन इंटरव्यू के माध्यम से किया जायेगा जिसका आयोजन 23 अक्टूबर 2023 को किया जाना है। अभ्यर्थी ऑफलाइन फॉर्म 23 अक्टूबर तक स्वयं या डाक के माध्यम से जमा कर सकते हैं।

By Amit YadavEdited By: Amit YadavPublished: Mon, 09 Oct 2023 02:06 PM (IST)Updated: Mon, 09 Oct 2023 02:08 PM (IST)
Faridabad District Court Recruitment 2023 के लिए 23 अक्टूबर तक कर सकते है ऑफलाइन आवेदन।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Faridabad District Court Recruitment 2023: जिला अदालत फरीदाबाद में केवल इंटरव्यू के माध्यम से विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का सुनहरा मौका है। ऐसे अभ्यर्थी जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं वे इस भर्ती में भाग ले सकते हैं। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन माध्यम से आवेदन पत्र जमा करना होगा। आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 23 अक्टूबर 2023 तय की गयी है।

loksabha election banner

योग्य एवं पात्र उम्मीदवारों को आवेदन पत्र पूर्ण रूप से भरने के बाद संबंधित दस्तावेजों सहित पोस्ट के माध्यम से निर्धारित पते पर भेजना होगा। इसके अलावा अभ्यर्थी स्वयं ऑफिस ऑफ डिस्ट्रिक्ट एंड सेशन जज, डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कॉम्प्लेक्स, सेक्टर 12 फरीदाबाद के पते पर स्वयं भी जमा कर सकते हैं।

District Court Recruitment 2023: इन पदों पर होनी है भर्ती

फरीदाबाद डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की ओर से यह भर्ती विभिन्न पदों पर निकाली गयी है। पदानुसार भर्ती विवरण निम्नलिखित है-

  • प्रॉसेस सर्वर: 15 पद
  • प्‍यून : 36 पद
  • स्वीपर: 1 पद
  • लिफ्ट ऑपरेटर: 2 पद
  • जेनरेटर ऑपरेटर: 1 पद
  • कुल पद: 55

आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी 2023 के अनुसार की जाएगी। उम्र में छूट विभाग की ओर से निर्धारित नियमों के अनुसार दी जाएगी।

Faridabad District Court Recruitment 2023 Notification डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

इंटरव्यू के माध्यम से होगा चयन

इस भर्ती में चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को इंटरव्यू प्रक्रिया में शामिल होना होगा। इंटरव्यू का आयोजन 23 अक्टूबर 2023 को किया जाएगा। इंटरव्यू में उम्मीदवारों को निर्धारित पते पर स्वयं उपस्थित होना होगा। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट की ओर से किसी भी प्रकार का टीए/ डीए देय नहीं होगी।

यह भी पढ़ें- NTPC EET Recruitment 2023: एनटीपीसी में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर निकली बंपर भर्ती, पढ़ें डिटेल्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.