नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। ESIC Delhi Recruitment 2021: अगर आप मेडिकल फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। दिल्ली, स्थित कर्मचारी राज्य बीमा निगम, (Employees’ State Insurance Corporation, ESIC) ने इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर, ग्रेड- II (Insurance Medical Officer, IMO Grade –II) के पद पर भर्ती निकाली है। यह भर्ती एलोपैथिक के लिए निकाली गई है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे 31 दिसंबर, 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 31 जनवरी, 2022 होगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को ऑफिशियल वेबसाइट @esic.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन जमा करने की शुरुआती तिथि: 31 दिसंबर 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 31 जनवरी 2022

ईएसआईसी इस भर्ती अभियान के तहत 1120 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इसके अलावा जो भी उम्मीदवारों इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें किसी भी मान्यता प्राप्त एमबीबीएस डिग्री योग्यता होनी चाहिए। इसके अलावा, उम्मीदवार ध्यान दें कि, जिन उम्मीदवारों ने रोटेटिंग इंटर्नशिप पूरी नहीं की हो, वे भी लिखित परीक्षा में बैठ सकते हैं, लेकिन नियुक्ति से पहले उन्हें इंटर्नशिप पूरी करनी होगी। इसके साथ ही अभ्यर्थियों को इस संबंध में प्रमाणपत्र पेश करना होगा। वहीं उम्मीदवार एजुकेशन क्वालिफिकेशन से संबंधित ज्यादा डिटेल्स के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को चेक करना होगा।

ये होगी सैलरी

इंश्योरेंस मेडिकल ऑफिसर, ग्रेड- II के पदों पर चयनित आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के आधार पर 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये (पे मैट्रिक्स का लेवल -10) सैलरी मिलेगी। वहीं सरकार के नियमों के अनुसार डीए, एनपीए, एचआरए भत्ता दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey