Move to Jagran APP

DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली में टीजीटी और असिस्टेंट टीचर सहित अन्य 7,236 पदों पर निकली वैकेंसी, 24 जून तक करें आवेदन

DSSSB Recruitment 2021 दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने टीजीटी और असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। बोर्ड भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल ट्रेन्ड ग्रेजुएट टीचर (Trained Graduate Teachers TGT) और असिस्टेंट टीचर (Assistant teachers) एलडीसी और र्क्लक सहित अन्य कुल 7236 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 19 May 2021 01:14 PM (IST)Updated: Wed, 19 May 2021 01:48 PM (IST)
DSSSB Recruitment 2021: दिल्ली में टीजीटी और असिस्टेंट टीचर सहित अन्य 7,236 पदों पर निकली वैकेंसी, 24 जून तक करें आवेदन
दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB)

DSSSB Recruitment 2021: अगर आप टीचिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए यह खबर अहम हो सकती है। दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) ने टीजीटी और असिस्टेंट टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। बोर्ड भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल ट्रेन्ड ग्रेजुएट टीचर (Trained Graduate Teachers, TGT) और असिस्टेंट टीचर (Assistant teachers), एलडीसी और र्क्लक सहित अन्य कुल 7,236 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य टीचिंग और नॉन टीचिंग के पदों पर dsssb.delhi.gov.in पर जाकर ऑनालाइन आवेदन कर सकते हैं। हालांकि अभी आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। 24 मई से आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव किया जाएगा। वहीं उम्मीदवार 24 जून, 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 25 मई

ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख- 24 जून

फीस जमा करने की लास्ट डेट- 24 जून, 2021

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल वैकेंसी में से 6,886 टीचिंग पोस्ट के पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं 278 एलडीसी के लिए हैं, 50 काउंसलर के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें 12 हेड क्लर्क के लिए हैं और 10 पटवारी के लिए हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

टीजीटी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 32 साल होनी चाहिए। इसके अलावा असिस्टेंट टीचर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

ये होगी फीस

टीजीटी, असिस्टेंट टीचर सहित अन्य पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को विभिन्न पदों के बतौर परीक्षा शुल्क 100 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं महिलाओं और अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी और भूतपूर्व सैनिक श्रेणियों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।वहींं पद से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.