Move to Jagran APP

Job Alert: यहां बीटेक,बीई क्वालिफाइड के लिए निकली वैकेंसी, जेआरएफ के पदों पर मिलेगी नियुक्ति

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित उम्मीदवारों को 28 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। इसके अलावा ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) अभ्यर्थियों की आयु 31 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही एससी / एसटी के उम्मीदवारों को 33 वर्ष की आयु होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 05 Jan 2022 05:43 PM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 05:57 PM (IST)
Job Alert: यहां बीटेक,बीई क्वालिफाइड के लिए निकली वैकेंसी, जेआरएफ के पदों पर मिलेगी नियुक्ति
डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation, DRDO)

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation, DRDO)- कॉम्बैट व्हीकल रिसर्च एंड डेवलपमेंट इस्टैब्लिशमेंट (Combat Vehicles Research and Development Establishment, CVRDE) ने जूनियर रिसर्च फेलो के (Junior Research Fellow) के पदों पर वैकेंसी निकाली है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर डिटेल्ड नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। अप्लाई करने से पहले अभ्यर्थी एक बात का ध्यान रखें कि नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में किसी भी तरह की गड़बड़ी पाई जाने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।  

loksabha election banner

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

जेआरएफ के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीई या बीटेक होना चाहिए। इसके साथ ही गेट स्कोर अनिवार्य है। शैक्षणिक योग्यता से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं।

ये होनी चाहिए उम्र

जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर आवेदन करने वाले अनारक्षित उम्मीदवारों को 28 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए। इसके अलावा, ओबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) अभ्यर्थियों की आयु 31 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही एससी / एसटी के उम्मीदवारों को 33 वर्ष की आयु होनी चाहिए।

उम्मीदवार ध्यान दें कि इच्छुक उम्मीदवार इस विज्ञापन के प्रकाशन की तिथि से 30 दिनों (3 फरवरी 2022) के भीतर rac.gov.in पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन पत्र को फाइनल भरने के बाद भरे हुए आवेदन की एक प्रति अपने पास रखें। इसके अलावा, अभ्यर्थी ध्यान दें कि अगर उन्हें स्क्रीनिंग टेस्ट और सीबीटी / लिखित परीक्षा में शामिल होने के लिए चुना गया तो कोई टीए / डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा।

ऐसे होगा सेलेक्शन

जूनियर रिसर्च फैलो के पद पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और सीबीटी / लिखित परीक्षा में प्राप्त कुल अंकों के आधार पर होगा। वहीं भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.