Move to Jagran APP

DRDO Apprentice 2021: डीआरडीओ में ग्रेजुएट पास के लिए अप्रेंटिस की जॉब, जानें चयन प्रक्रिया और आखिरी तारीख सहित पूरी डिटेल

DRDO Apprentice 2021डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation DRDO) में जोधपुर ने वर्ष 2021-22 के लिए अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें मैकेनिक कारपेंट प्लमर टर्नर फिटर इलेक्ट्रीशियन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 21 May 2021 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 09:26 AM (IST)
DRDO Apprentice 2021: डीआरडीओ में ग्रेजुएट पास के लिए अप्रेंटिस की जॉब, जानें चयन प्रक्रिया और आखिरी तारीख सहित पूरी डिटेल
DRDO Apprentice 2021: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation, DRDO)

DRDO Apprentice 2021: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (Defence Research and Development Organisation, DRDO) में जोधपुर ने वर्ष 2021-22 के लिए अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके तहत विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इनमें मैकेनिक, कारपेंट, प्लमर, टर्नर, फिटर, इलेक्ट्रीशियन सहित अन्य पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं और इच्छुक हैं, वे ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन फाॅर्म जमा करने की अंतिम तिथि 5 जून 2021 तक है। ऐसे में जो भी अभ्यर्थी अप्लाई करना चाहते हैं, वे इस दौरान कर सकते हैं।

loksabha election banner

 ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 21 मई, 2021

ऑनलाइन आवेदन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख- 5 जून, 2021

वैकेंसी डिटेल्स

इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक- 2 पोस्ट

कारपेंटर- 02 पोस्ट

प्लमंबर- 01 पोस्ट

वेल्डर- 01 पोस्ट

टर्नर- 01 पोस्ट

मशीनिस्ट- 01 पोस्ट

फिटर- 01 पोस्ट

इलेक्ट्रीशियन-01 पोस्ट

कंप्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोगामिंग असिस्टेंट- 20 पोस्ट

स्टेनोग्राफर एंड सेक्रेटेरियल असिस्टेंट इंग्लिश- 08 पोस्ट

स्टेनोग्राफर एंड सेक्रेटेरियल असिस्टेंट हिंदी- 02 पोस्ट

कंप्यूटर हॉर्डवेयर एंड नेटवर्क मेंटेनेंस- 03 पोस्ट

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

डीआरडीओ जोधपुर की ओर से निकाले गए विभिन्न पदों पर भर्ती करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी संबंधित विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। वहीं अभ्यर्थी को आईटीआई प्रमाण होनी चाहिए।

ऐसे करें ऑनलाइन आवेदन इच्छुक उम्मीदवार https://apprenticeshipindia/org/course-searcरजिस्टर्ड कर सकते हैं। इसके बाद अभ्यर्थी Director@dl.drdo.in पर मेल करें। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि जो अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर पहले खुद को रजिस्टर्ड नहीं करते हैं, उनके आवेदन पत्र को रिजेक्ट किया जा सकता है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

ऐसे होगा सेलेक्शन

डीआरडीओ की जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों का चयन योग्यता के आधार के आधार पर मेरिट सूची जारी की जाएगी। वहीं केवल अभ्यर्थियों को चयनित उम्मीदवारों को ऑफर लेटर के माध्यम से सूचित किया जाएगा। वहीं इस नियुक्ति से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.