Move to Jagran APP

CISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ ने कांस्टेबल/ट्रेड्समैन के 700 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, ये है लास्ट डेट

CISF Recruitment 2022 कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षाएं हैं- लिखित परीक्षा फिजिकल स्टैंटर्ड्स टेस्ट Physical Standards Test (PST) फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 22 Nov 2022 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 06:38 AM (IST)
CISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ ने कांस्टेबल/ट्रेड्समैन के 700 से ज्यादा पदों पर निकाली भर्ती, ये है लास्ट डेट
सीआईएसएफ ने कांस्टेबल/ट्रेड्समैन के पदों पर निकाली है वैकेंसी।

एजुकेशन डेस्क। CISF Recruitment 2022: सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (Central Industrial Security Force, CISF) ने कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन के पदों पर आवेदन मांगे हैं। सीआईएसएफ ने रोजगार समाचार पत्र और आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, CISF कुल 787 पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। अब ऐसे में, जो भी कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे 20 दिसंबर, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि अंतिम तिथि के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

loksabha election banner

सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स की ओर से जारी सूचना के अनुसार, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 23 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा, आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

सेलेक्शन प्रक्रिया में ये फेज होंगे शामिल

कांस्टेबल/ ट्रेड्समैन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में होने वाली परीक्षा के आधार पर होगा। यह परीक्षाएं हैं- लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंटर्ड्स टेस्ट Physical Standards Test (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

How to Apply for CISF Constable Recruitment 2022: सीआईएसएफ कांस्टेबल के पदों पर ऐसे करें आवेदन

सीआईएसएफ कांस्टेबल के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट - https://cisfrectt.in पर जाना होगा। इसके बाद, नया पंजीकरण" बटन पर क्लिक करके पद के लिए पंजीकरण करें। अब विवरण जमा करें और 'घोषणा' को ध्यान से पढ़ें, यदि आप घोषणा से सहमत हैं, तो 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें। अब अपने पंजीकरण विवरण का उपयोग करके लॉगिन करें और "भाग लागू करें" टैब पर क्लिक करें। अब नया पेज प्रदर्शित किया जाएगा और “कॉन्स्टेबल / ट्रेड्समैन -2022” के बटन पर क्लिक करें। अब पूछे गए विवरण भरें। इसके बाद, एक बार जब उम्मीदवार आवेदन पत्र में सभी आवश्यक विवरण भर देता है, तो उसे नीचे दो बटन मिलेंगे, जिसमें "सेव एंड प्रीव्यू" और "क्लोज़" तो उसे अपनी सुविधा के अनुसार चुनें। एक बार आवेदन फॉर्म पूरी तरह से भर जाने के बाद, घोषणा को ध्यान से पढ़ें और यदि आप इसे स्वीकार करते हैं तो "सबमिट" बटन पर क्लिक करें, जो उसके द्वारा भरे गए सभी डेटा/विवरण को सहेज लेगा। इसके बाद, अपनी तस्वीर और हस्ताक्षर अपलोड करें। अब सभी आवश्यक दस्तावेजों और इमेज को अपलोड करने के बाद, पेज के नीचे सेक्शन में दिखाई देने वाले "भुगतान" बटन पर क्लिक करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.