छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट है। लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर और डेमोंस्ट्रेटर नर्सिंग के पद पर नियुक्तियां निकाली हैं। इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 16 दिसंबर से सीजीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.cg.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 जनवरी 2022 तक है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन करने से पहले डिटेल्ड नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई भी जानकारी गलत या झूठी पकड़ में आती है तो फिर आपका आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का विशेष तौर पर ध्यान रखें।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

सीजीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 91 पदों पर नियुक्तियां होनी हैं। इनमें 33 असिस्टेंट प्रोफेसर और डेमोंस्ट्रेटर नर्सिंग के 58 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 तक 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए, लेकिन छत्तीसगढ़ के बेरोजगार शिक्षकों के हित में उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल की छूट दी जाएगी। वहीं आरक्षित वर्ग के आवेदकों को नियमानुासर छूट मिलेगी

आवेदकों को ध्यान देना होगा कि वे 20 जनवरी 2022 से 24 जनवरी 2022 तक आवेदन पत्र में सुधार करने का मौका मिलेगा। अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि आखिरी तारीख बीतने के बाद कोई फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। वहीं एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन के लिए शुल्क देना होगा। आवेदक इस भर्ती अभियान से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

Edited By: Nandini Dubey