CGPSC Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (Chhattisgarh Public Service Commission, CGPSC) ने प्रोफेसर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू भी हो चुकी है। सीजीपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 595 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट @psc.cg.gov.in पर डिटेल्ड नोटिफिकेशन को पढ़ सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि इन पदों पर आवेदन की लास्ट डेट 12 अक्टूबर, 2021 है। लास्ट डेट बीतने के बाद कोई आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। CGPSC प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अप्लाई करने के लिए लास्ट डेट का इंतजार न करें, क्योंकि कई बार आधिकारिक वेबसाइट पर लोड ज्यादा बढ़ने से दिक्कत शुरू हो जाती है, इसलिए अंतिम समय की हड़बड़ी से बचने से पहले समय रहते आवेदन कर दें। 

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक करें पूरा ऑफिशियल नोटिफिकेशन 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि: 13 सितंबर 2021

आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 12 अक्टूबर 2021

आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरुप ही आवेदन करें, क्योंकि एप्लीकेशन फॉर्म में अगर कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का खासतौर पर ध्यान दें। वहीं सीजीपीएससी प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास पीएचडी और रिसर्च के फील्ड में अनुभव होना चाहिए। सीजीपीएससी प्रोफेसर भर्ती 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार योग्यता के अलावा परीक्षा पैटर्न, पाठ्यक्रम, चयन प्रक्रिया सहित अन्य डिटेल्स आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद डिटेल्ड नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं।

आयुसीमा

प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 01-01-2021 को 31 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये होगी सैलरी

वेतन लेवल - 14 (पे बैंड - 37400-87000 रुपए) + एजीपी 10000 रुपए होगी।

 

 

Edited By: Nandini Dubey