नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। स्टाफ कार ड्राइवर की सरकारी नौकरी या 10वीं पास सरकारी नौकरी या जल शक्ति मंत्रालय में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के केंद्रीय भूमि जल बोर्ड (CGWB) ने स्टाफ कार ड्राइवर के 23 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा रोजगार समाचार सप्ताह 8 से 14 जनवरी 2022 में प्रकाशित विज्ञापन के अनुसार, के अनुसार स्टाफ कार ड्राइवर (ऑर्डिनरी ग्रेड), ग्रुप सी (मिनिस्ट्रियल, नॉन-गजेटेड) के पदों पर पे-मैट्रिक्स लेवल-2 (रु.19900 – रु.63,200) पर भर्ती की जानी है। साथ ही, बोर्ड की अधिसूचना के मुताबिक, विज्ञापित पदों पर आरंभ संविदा के आधार पर भर्ती की जाएगी, लेकिन इसे आगे जारी रखा जा सकता है।

ऐसे करें आवेदन

CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, cgwb.gov.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन के लिए अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती अधिसूचना में ही दिया गया है। उम्मीदवार इस अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और मांगे गये डॉक्यूमेंट्स को संलग्न करते हुए विज्ञापन में दिए गए पते पर रोजगार समाचार में विज्ञापन प्रकाशन की तिथि से 45 दिनों के भीतर, यानि 22 फरवरी 2022 तक जमा कराएं।

CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 अधिसूचना और अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

10वीं योग्यता है और बिना लिखित परीक्षा होगा चयन

वहीं, CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 अधिसूचना के अनुसार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों के पास हैवी व्हीकल ड्राइविंग का लाइसेंस होना चाहिए और तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को मोटर व्हीकल मेकेनिज्म का ज्ञान होना चाहिए और उन्हें अंग्रेजी या हिंदी में पढ़ने व लिखने में सक्षम होना चाहिए। वहीं, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 27 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी गयी है, अधिक जानकारी एवं अन्य विवरणों के लिए CGWB स्टाफ कार ड्राइवर भर्ती 2022 अधिसूचना इस लिंक से देखें। साथ ही, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन स्किल टेस्ट/ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाना है।

Edited By: Rishi Sonwal