Move to Jagran APP

Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर निकली है भर्ती, ये है लास्ट डेट

Central Bank of India Recruitment 2023 इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा। परीक्षा द्विभाषी यानी अंग्रेजी और हिंदी में होगी। यह ऑनलाइन लिखित परीक्षा मार्च 2023 में संभावित रूप से प्रस्तावित है।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Thu, 02 Feb 2023 10:19 AM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 10:28 AM (IST)
Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में इन पदों पर निकली है भर्ती, ये है लास्ट डेट
Central Bank of India Recruitment 2023: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने चीफ मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है।

एजुकेशन डेस्क। Central Bank of India Recruitment 2023: बैंक में भर्ती के लिए तैयारी करने उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने चीफ मैनेजर और सीनियर मैनेजर के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर एप्लीकेशन प्रोसेस 11 फरवरी, 2023 तक चलेगी। योग्य और इच्छुक कैंडिडेट्स सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट Centralbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

loksabha election banner

वैकेंसी डिटेल्स

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 250 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें चीफ मैनेजर के 50 पद और सीनियर मैनेजर 200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन और आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को स्नातक (किसी भी विषय में) होना चाहिए। इसके अलावा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन की ही जांच करनी होगी। मुख्य प्रबंधक के लिए आयु सीमा 40 वर्ष से कम होनी चाहिए और वरिष्ठ प्रबंधक की आयु 35 वर्ष से कम होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी।

ये देनी होगी फीस

अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों/महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क शून्य है। वहीं जनरल कैटेगिरी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 850+GST का भुगतान करना होगा। भर्ती से संंबंधित अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।

ये है सेलेक्शन प्रक्रिया

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और व्यक्तिगत साक्षात्कार के आधार पर होगा। परीक्षा द्विभाषी, यानी अंग्रेजी और हिंदी में होगी। यह ऑनलाइन लिखित परीक्षा मार्च 2023 में संभावित रूप से प्रस्तावित है। हालांकि सटीक डेट देखने के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.