नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। CDAC Recruitment 2022: आइटी/सॉफ्टवेयर में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अधीन सेंटर फॉर डेवेलपमेंट ऑफ एडवांस्ड कंप्यूटिंग (सीडीएसी या सीडैक) ने देश के विभिन्न शहरों में स्थित कार्यालय में कुल 650 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। सीडैक द्वारा जारी विज्ञापन (सं.CORP/JIT/01/2022) के अनुसार विभिन्न डोमेन एरिया में प्रोजेक्ट एसोशिएट, प्रोजेक्ट इंजीनियर, प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोग्राम मैनेजर, प्रोग्राम डिलिवरी मैनेजर, नॉलेज पार्टनर, सीनियर प्रोजेक्ट इंजीनियर, मॉड्यूल लीड और प्रोजेक्ट लीड के पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों के लिए जिन शहरों में रिक्तियां घोषित की गई हैं, उनमें बैंगलोर, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मोहाली, मुंबई, नोएडा, पुणे, टीवीएम, जम्मू, पटना, सिलचर, आदि शामिल हैं।

CDAC Recruitment 2022: ऐसे करें आवेदन

सीडैक द्वारा विज्ञापित पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट, cdac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 20 जुलाई 2022 तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए इस भर्ती के लिए उन्हें कोई आवेदन शुल्क जमा नहीं करना है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को अपनी स्कैन फोटो और रिज्यूम अपलोड करनी होगी।

सीडैक भर्ती 2022 विज्ञापन इस लिंक से देखें और करें आवेदन

CDAC Recruitment 2022: योग्यता व चयन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में डिग्री (यूजी/पीजी) उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु प्रोजेक्ट एसोशिएट पदों के लिए अधिकतम 30 वर्ष, प्रोजेक्ट इंजीनियर पदों के लिए 35 वर्ष और सभी पदों के लिए अधिकतम 56 वर्ष होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन देखें। आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारो को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal