Move to Jagran APP

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर के 119 पदों पर भर्तियां निकाली, यहां पढ़ें पूरी अपडेट

BPSC Recruitment 2020 बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission BPSC) ने लेक्चरर (Lecturer) के पद पर वैकेंसी निकाली है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 04:29 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 06:45 PM (IST)
BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर के 119 पदों पर भर्तियां निकाली, यहां पढ़ें पूरी अपडेट
BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर के 119 पदों पर भर्तियां निकाली, यहां पढ़ें पूरी अपडेट

BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC) ने लेक्चरर (Lecturer) के पद पर वैकेंसी निकाली है। यह भर्तियां इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग (electrical engineering) के लिए निकाली गई हैं। इन पदों के लिए हाल ही में आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई थी। ऐसे में योग्य और इच्छुक कैंड्डीटे्स 4 सितंबर 2020 तक या उसके पहले तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें कि लेक्चरर की पोस्ट पर फीस जमा करने की आखिरी तारीख 28 अगस्त 2020 है। 

loksabha election banner

कैंड्डीटे्स आवेदन करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि फाॅर्म में मौजूद सारी जानकारी को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फॉर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। 

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं

बिहार लोक सेवा आयोग इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 119 पदों पर नियुक्तयिां करेगा। लेक्चरर की पोस्ट के लिए वह उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं, जिन्होंने इलेक्ट्रकिल इंजीनियरिंग में बीटेक और बीएससी की डिग्री हासिल की हो। वहीं इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंड्डीटे्स की न्यूनतम आयु 21 साल होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु के लिए कोई सीमा नहीं है। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से राजकीय पॉलीटेक्निकल संस्थानों, महिला पॉलीटेक्निकल संस्थानों में नियुक्तियां की जाएंगी।

BPSC Recruitment 2020:  इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत- 7 अगस्त 2020 से 25 अगस्त 2020 तक

ऑनलाइन आवेदन फीस जमा करने की अंतिम तारीख- 28 अगस्त 2020

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की आखिरी तारीख : 4 सितंबर 2020

ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की आखिरी तारीख: 11 सितंबर 2020

 ऐसे होगा सेलेक्शन

लेक्चरर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। लिखित परीक्षा बहुविकल्पीय होगी। इसमें 80 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। वहीं इस परीक्षा के लिए ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इंजीनियरिंग (GATE) का सिलेबस लागू होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.