Move to Jagran APP

BPSC Recruitment 2020: बिहार में बीटेक पास युवाओं के लिए निकली है सरकारी नौकरी, उम्मीदवार यहां जानें पूरी डिटेल

BPSC Recruitment 2020 अगर आप बिहार में रहते हैं और आपने इंजीनियरिंग की है तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का बहुत शानदार मौका है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 03:18 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 03:38 PM (IST)
BPSC Recruitment 2020: बिहार में बीटेक पास युवाओं के लिए निकली है सरकारी नौकरी, उम्मीदवार यहां जानें पूरी डिटेल
BPSC Recruitment 2020: बिहार में बीटेक पास युवाओं के लिए निकली है सरकारी नौकरी, उम्मीदवार यहां जानें पूरी डिटेल

BPSC Recruitment 2020: अगर आप बिहार में रहते हैं और आपने इंजीनियरिंग की है तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का बहुत शानदार मौका है। दरअसल बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने राज्य सरकार के विज्ञान और प्रौद्योगिकी विभाग के तहत सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। यह भर्ती इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग में की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, इसलिए जो भी कैंड्डीटे्स आवेदन करना चाहते हैं आवेदन कर दें।

loksabha election banner

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को प्रथम श्रेणी में बीई, बीटेक, बीएस, बीएससी होना चाहिए या फिर एमटेक में डिग्री होनी चाहिए। आयोग असिस्टेंट प्रोफेसर के कुल 287 पदों पर नियुक्तियां करेगा। इसके तहत ईबीसी-50, सामान्य- 116, एससी- 45, ईडब्ल्यूएस-29, एसटी- 3 पदों पर नियुक्तियां करेगा।इन पदों पर आवेदन करने वाले बिहार के एससी, एसटी उम्मीदवारों को 200 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं अन्य सभी उम्मीदवारों को 750 रुपये फीस देनी होगी।

BPSC Recruitment 2020: इस दिन से शुरू हो रही है आवेदन की प्रक्रिया

असिस्टेंट इंजीनियर की पोस्ट पर आवेदन की प्रक्रिया 13 जुलाई 2020 से शुरू हो चुकी है और 7 अगस्त तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस पोस्ट पर आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार बस इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन करने के पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड किए गए नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें और उसमें पद के मुताबिक मांगी गई सारी जानकारी जैसे एजुकेशन क्वालिफिकेशन, उम्र सहित अन्य विवरणों के मुताबिक ही आवेदन करें, क्योंकि अगर फाॅर्म में कोई भी गड़बड़ी पकड़ी जाती है तो आवेदन फॉर्म रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का उम्मीदवार पूरी तरह ध्यान रखें।

BPSC Recruitment 2020: ये होनी चाहिए उम्र

न्यूनतम आयु- 22 साल

अधिकतम आयु- नो लिमिट

BPSC Recruitment 2020: ऐसे होगा सेलेक्शन

असिस्टेंट प्रोफेसर की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.