Move to Jagran APP

BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, पढ़ें भर्ती से जुड़ी पूरी अपडेट

BPSC Assistant Professor Recruitment 2022 बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission BPSC) की ओर से जारी सूचना के मुताबिक असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 22 से 65 साल के बीच होनी चाहिए।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Fri, 09 Sep 2022 10:26 AM (IST)Updated: Fri, 09 Sep 2022 10:26 AM (IST)
BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: बिहार में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, पढ़ें भर्ती से जुड़ी पूरी अपडेट
बिहार लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर निकाली है वैकेंसी।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: अगर आप बिहार में रहते हैं और यहां टीचिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के लिए निकाली गई है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आज, 09 सितंबर, 2022 से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आवेदन करने की लास्ट डेट 28 सितंबर, 2022 है। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए समय रहते आवेदन कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को @bpsc.bih.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद यहां मौजूद लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। 

loksabha election banner

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 09 सितंबर 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 28 सितंबर 2022

बीपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, असिस्टेंट प्रोफेसर, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के कुल 208 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बीपीएससी की ओर से वैकेंसी डिटेल्स के अनुसार, यूआर कैटेगिरी में 83 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इसके अलावा, EWS में 21 और ओबीसी के 24 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को B.E/B.Tech/B.S/B.Sc (Eneg) और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में M.E/M.Tech/M.S या इंटीग्रेटेड M.Tech होना चाहिए। इसके अलावा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना की जांच करनी चाहिए। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रक्रिया सहित भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल्स की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.