नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BPSC Assistant Professor Recruitment 2022: अगर आप बिहार में रहते हैं और यहां टीचिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए शानदार मौका है। बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती निकाली है। यह नियुक्तियां कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग के लिए निकाली गई है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे आज, 09 सितंबर, 2022 से आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, उम्मीदवारों को इस बात का ध्यान रखना होगा कि आवेदन करने की लास्ट डेट 28 सितंबर, 2022 है। कैंडिडेट्स ध्यान दें कि अंतिम तिथि बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे, इसलिए समय रहते आवेदन कर दें। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को @bpsc.bih.nic.in पर जाकर लॉगइन करना होगा। इसके बाद यहां मौजूद लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। 

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि - 09 सितंबर 2022

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि - 28 सितंबर 2022

बीपीएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार, असिस्टेंट प्रोफेसर, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग के कुल 208 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। बीपीएससी की ओर से वैकेंसी डिटेल्स के अनुसार, यूआर कैटेगिरी में 83 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इसके अलावा, EWS में 21 और ओबीसी के 24 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। 

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को B.E/B.Tech/B.S/B.Sc (Eneg) और कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में M.E/M.Tech/M.S या इंटीग्रेटेड M.Tech होना चाहिए। इसके अलावा, एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक सूचना की जांच करनी चाहिए। वहीं इन पदों पर उम्मीदवारों का सेलेक्शन प्रक्रिया सहित भर्ती से जुड़ी अन्य डिटेल्स की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को बिहार लोक सेवा आयोग (Bihar Public Service Commission, BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Edited By: Nandini Dubey

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट