Move to Jagran APP

BDL Recruitment 2021: भारत डायनामिक्स लिमिटेड ने अपरेंटिस के पदों पर निकाली भर्तियां, 5 मार्च तक करें आवेदन

BDL Recruitment 2021भारत डायनामिक्स लिमिटेड ( Bharat Dynamics Limited BDL) ने अपरेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 13 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 05 मार्च 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 02:38 PM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 08:02 PM (IST)
BDL Recruitment 2021: भारत डायनामिक्स लिमिटेड ने अपरेंटिस के पदों पर निकाली भर्तियां, 5 मार्च तक करें आवेदन
BDL Recruitment 2021: भारत डायनामिक्स लिमिटेड ( Bharat Dynamics Limited, BDL)

BDL Recruitment 2021: अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए बेहतर मौका है। दरअसल भारत डायनामिक्स लिमिटेड ( Bharat Dynamics Limited, BDL) ने अपरेंटिस (Apprentice) के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके तहत कुल 13 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 05 मार्च 2021 को या उससे पहले निर्धारित आवेदन प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल https://bdl-india.in/" rel="nofollow पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

loksabha election banner

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक 

आधिकारिक वेबसाइट http://apprenticeshipindia.org पर मौजूद नोटिफिकेशन के अनुसार फिटर के 7, इलेक्ट्रानिक्स मैकेनिक 04, इलेक्ट्रीशियन के 2 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास और आईटीआई पास होना चाहिए। वहीं उम्मीदवार की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकार के नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्मीदवार ध्यान दें कि इंजीनियरिंग ग्रेजुएट और डिप्लोमा होल्डर इस पोस्ट के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं।

BDL Recruitment 2021: इन बातों का रखें ध्यान

अपरेंटिस के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें टीए, डीए का भुगतान नहीं किया जाएगा। इसके अलावा भारत डायनामिक्स लिमिटेड (BDL) मैनेजमेंट पड़ने पर आवश्यकता के अनुसार रिक्तियों की संख्या बढ़ा या घटा सकता है। यह अधिकार पूरी तरह से BDL के पास सुरक्षित है। इसके अलावा उम्मीदवार एक और बात का ध्यान रखें कि ऑनलाइन के अलावा किसी अन्य मोड से भेजे गए आवेदन पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा। वहीं इस नियुक्ति से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। वहीं इसके अलावा हाल ही में BDL ने अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकाली थींं। इनमें ग्रेजुएट अपरेंटिस और ट्रेनी अपरेंटिस के पदों पर भर्तियां निकली थीं। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 2 नवंबर से 18 नवंबर, 2020 तक चली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.