नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ASRB Recruitment 2021: कृषि वैज्ञानिक चयन मंडल (एएसआरबी) द्वारा की जाने वाली भर्तियों की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। बोर्ड ने आईसीएआर शोध संस्थानों में प्रशासनिक अधिकारी और वित्त-लेखा अधिकारी पदों की कुल 65 रिक्तियों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड द्वारा 19 जुलाई 2021 को जारी विज्ञापन (सं. 2(2)/2021-Exam.II) के अनुसार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 23 जुलाई 2021 से शुरू हो रही है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार 23 अगस्त 2021 की शाम 5 बजे तक आवेदन कर पाएंगे। साथ ही, उम्मीदवारों को निर्धारित आखिरी तारीख तक ही आवेदन शुल्क (500 रुपये) का भी भुगतान कर लेना होगा।

ऐसे करें आवेदन

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एएसआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट, asrb.org.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को वेबसाइट पर विजिट करने के बाद कैरियर सेक्शन में जाना होगा, या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से भी सीधे अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 5 चरणों में पूरी होगी – रजिस्ट्रेशन, क्वालिफिकेशन डिटेल, फोटो व अन्य डॉक्यूमेंट अपलोड, फीस सबमिशन और अप्लीकेशन फॉर्म प्रिंट।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

प्रशासनिक अधिकारी – किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता और कंप्यूटर की वर्किंग नॉलेज।

वित्त एवं लेखा अधिकारी - किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ स्नातक डिग्री या समकक्ष योग्यता और कंप्यूटर की वर्किंग नॉलेज। फाइनेंस, एकाउंटिंग, कॉमर्स में पोस्ट ग्रेजुएशन या सीए, सीएस और आईसीडब्ल्यूए उत्तीर्ण उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

दोनो ही पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 23 अगस्त 2021 को 21 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

Edited By: Rishi Sonwal