Move to Jagran APP

West Bengal Board Exam 2021: दोपहर 2 बजे तक ही ईमेल कर पाएंगे 10वीं एवं 12वीं परीक्षाओं के लिए अपनी राय

West Bengal Board Exam 2021 अलग पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में माध्यमिक (10वीं) और हायर सेकेंड्री (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर स्टूडेंट्स पैरेंट्स एक्सपर्ट्स और जनरल पब्लिक से राय मांगी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 10:09 AM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 12:00 PM (IST)
West Bengal Board Exam 2021: दोपहर 2 बजे तक ही ईमेल कर पाएंगे 10वीं एवं 12वीं परीक्षाओं के लिए अपनी राय
सभी स्टेकहोल्र्डर्स को अपनी राय आज, 7 जून 2021 की दोपहर 2 बजे तक सबमिट करने होंगे।

अभी-अभी: West Bengal 10th, 12th Exam 2021: रद्द हुईं पश्चिम बंगाल 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, मुख्यमंत्री ने की घोषणा

loksabha election banner

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। West Bengal Board Exam 2021: केंद्रीय बोर्डों – सीबीएसई व सीआईएससीई के साथ-साथ यूपी, एमपी, हरियाणा समेत विभिन्न राज्यों के बोर्ड द्वारा कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षाओं को रद्द किये जा चुके हैं और इनके रिजल्ट को इंटर्नल एसेसमेंट/ऑब्जेक्टिव क्राइटेरिया से घोषित किये जाने की तैयारियां चल रही हैं। इन सबसे अलग पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में माध्यमिक (10वीं) और हायर सेकेंड्री (12वीं) की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन को लेकर स्टूडेंट्स, पैरेंट्स, एक्सपर्ट्स और जनरल पब्लिक से राय मांगी है। साथ ही, पश्चिम बंगाल सरकार ने दोनो ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन की संभावनाओं एवं निर्णय के लिए एक विशेषज्ञ समिति का भी गठन किया है।

आज दोपहर 2 बजे तक ईमेल से दे सकते हैं अपनी राय

पश्चिम बंगाल सरकार ने सभी स्टूडेंट्स, पैरेंट्स, एक्सपर्ट्स और जनरल पब्लिक से अपील की है कि वे वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सकेंड्री एजुकेशन (डब्ल्यूबीएसई) और वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंड्री एजुकेशन (डब्ल्यूबीसीएचएचई) की क्रमश: कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षाओं के लिए अपनी राय ईमेल के माध्यम से दें। इसके लिए राज्य सरकार की तरफ से तीन ईमेल आईडी जारी किये गये हैं - pbssm.spo@gmail.com, commissionerschooleducation@gmail.com और wbssed@gmail.com। सभी स्टेकहोल्र्डर्स को अपनी राय आज, 7 जून 2021 की दोपहर 2 बजे तक सबमिट करने होंगे।

विशेषज्ञ समिति लेगी निर्णय

पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा डब्ल्यूबीएसई 10वीं एग्जाम 2021 और डब्ल्यूबीसीएचएचई 12वीं एग्जाम 2021 को लेकर परिस्थितियों का मूल्यांकन करेगी कि परीक्षाएं आयोजित हो सकती है या नहीं। यदि आयोजित हो सकती हैं तो परीक्षाएं किस मोड से – ऑनलाइन या ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी। यदि परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकती हैं तो स्टूडेंट्स को प्रमोट किये जाने के लिए मूल्यांकन की पद्धति क्या होगी?

बता दें कि पश्चिम बंगाल में दोनो ही कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाएं जून 2021 में होनी थीं, लेकिन इन्हें कोविड-19 महामारी के मद्देनजर फिलहाल स्थगित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.