नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। UPSC 2020: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने वर्तमान में चल रही कई और भर्ती प्रक्रियाओं के अंतर्गत 30 मार्च से लेकर 16 अप्रैल 2020 के मध्य आयोजित होने वाले इंटरव्यू को कोरोना वायरस (कोविड - 19) के कारण स्थगित कर दिया गया है।

वहीं, आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के व्यक्तित्व परीक्षण चरण को स्थगित कर दिया है। आयोग ने साथ ही, भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 अधिसूचना और कई अन्य भर्तियों के अंतर्गत आयोजित किये जाने वाले साक्षात्कार को भी स्थगित कर दिया है।

यूपीएससी द्वारा 23 मार्च 2020 को अपनी वेबसाइट पर जारी अपडेट के अनुसार, देश भर में कोरोना वायरस (कोविड -19) के बढ़ रहे मामलों के कारण उत्पन्न हुई स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है। आयोग द्वारा वर्तमान में चल रही विभिन्न चयन प्रक्रियाओं को सावधानी के तौर पर स्थगित किया गया है।

बता दें कि सिविल सेवा परीक्षा 2019 के व्यक्तित्व परीक्षण चरण का आयोजन आज 23 मार्च से आरंभ होना था जो कि 3 अप्रैल 2020 तक चलना प्रस्तावित था। आयोग की सूचना के अनुसार, आज 23 मार्च से आरंभ होने वाली की नई तिथियों की घोषणा जल्द की जा सकती है।

दूसरी ओर, यूपीएससी ने भारतीय आर्थिक सेवा / भारतीय सांख्यिकी सेवा परीक्षा 2020 की अधिसूचना को भी स्थगित कर दिया है। अधिसूचना 25 मार्च को जारी होनी थी और ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 13 अप्रैल 2020 तक चलनी थी।

संघ लोक सेवा आयोग ने वर्तमान में चल रही कई और भर्ती प्रक्रियाओं के अंतर्गत 30 मार्च से लेकर 16 अप्रैल 2020 के मध्य आयोजित होने वाले इंटरव्यू को भी कोरोना वायरस के कारण स्थगित कर दिया गया है।

सिविल सेवा परीक्षा 2019 व्यक्तित्व परीक्षण चरण स्थगन नोटिस यहां देखें

विभिन्न भर्ती प्रक्रियाओं के इंटरव्यू स्थगित करने से सम्बन्धित नोटिस

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस