Move to Jagran APP

UPSC ESE Prelims Result हुआ घोषित, upsc.gov.in पर देखें नतीजे, इस तारीख को होगी यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा

यूपीएससी ईएसई प्रीलिम्स में सफल होने वाले उम्मीदवारों को अब मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ समय पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in रिलीज किए गए जाएंगे। अभ्यर्थी पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही उसका प्रिंटआउट लेकर एग्जाम के लिए रख सकते हैं।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Fri, 29 Mar 2024 02:14 PM (IST)
UPSC ESE Prelims Result हुआ घोषित, upsc.gov.in पर देखें नतीजे, इस तारीख को होगी यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा
UPSC ESE Prelims Result हुआ घोषित, upsc.gov.in पर देखें नतीजे, इस तारीख को होगी यूपीएससी ईएसई मुख्य परीक्षा

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपीएससी ईएसई प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजो का एलान कर दिया गया है। संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (UPSC ESE Prelims Result 2024) के लिए प्रारंभिक परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in पर किए गए हैं। यह रिजल्ट पीडीएफ मोड में रिलीज किए गए हैं। इसलिए कैंडिडेट्स पोर्टल पर जाकर PDF में अपना रोल नंबर और अपना नाम चेक कर सकते हैं। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 18 फरवरी 2024 को किया गयाा था।

How to Download UPSC ESE Prelims result 2024: यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम ऐसे कर पाएंगे चेक

यूपीएससी इंजीनियरिंग सेवा प्रीलिम्स परीक्षा परिणाम की जांच करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाना होगा। अब होमपेज पर इंजीनियरिंग सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2024 परिणाम लिंक पर क्लिक करें। परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देगा। परिणाम जांचें और डाउनलोड करें। भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लेकर रख लें। 

UPSC ESE Main Exam Date 2024: जून में होगा इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 23 जून, 2024 को आयोजित की जाएगी। प्रीलिम्स में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा। एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ समय पहले रिलीज किए गए जाएंगे। अभ्यर्थी पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर करके हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि प्रवेश पत्र के साथ-साथ कैंडिडेट्स को एक एक वैलिड फोटोआइ्रडी लेकर आना होगा। इसके तहत अभ्यर्थी, वोटरआईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, आधार कार्ड सहित कोई भी डॉक्यूमेंट हो सकता है। परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को पोर्टल पर जाकर विजिट करना होगा। 

यह भी पढ़ें: Success Story: बिना कोचिंग के लघिमा ने क्रैक की UPSC परीक्षा, पहले अटेम्प्ट में 19वीं रैंक लाकर बनीं IAS अफसर