UPSC ESE Admit Card 2021: यूपीएससी ने इंजीनियरिंग सर्विस मेंस एग्जाम (ENGINEERING SERVICES, MAIN EXAMINATION, 2021) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है। संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने 21 नवंबर, 2021 को आयोजित होने वाली ESE मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड upsc.gov.in पर जारी किया है। इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जरूरी डिटेल्स एंटर प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते हैं।

यूपीएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक ईएसई मुख्य परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर 21 नवंबर तक उपलब्ध होगा। इसके बाद लिंक को हटा दिया जाएगा। यूपीएससी ESE 2021 की मेंस परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार, सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। ऑफ़लाइन मोड में यह परीक्षा आयोजित की जाएगी। इस दौरान आयोग COVID-19 संक्रमण से बचने के लिए दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाएगा। स्टूडेंट्स को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही सेंटर पर परीक्षार्थियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो किया जाएगा। यूपीएससी ईएसई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

UPSC ESE Admit Card 2021: हॉल टिकट ऐसे करें डाउनलोड

इंजीनियरिंग सर्विस मेंस एग्जाम हॉल टिकट डाउनलोउ करने के लिए सबसे पहले संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध 'ई-एडमिट कार्ड' सेक्शन पर क्लिक करें। यह आपको एक नई विंडो पर फिर से निर्देशित करेगा, जहां आप 'इंजीनियरिंग सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2021' पर क्लिक कर सकते हैं। लॉगिन करने के लिए रजिस्ट्रेशन संख्या या रोल नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन एंटर करें। इसके बाद यूपीएससी ईएसई एडमिट कार्ड 2021 देखें और डाउनलोड करें। इसके साथ ही, भविष्य के संदर्भ के लिए एडमिट कार्ड का एक प्रिंट ले लेकर रख लें।

Edited By: Nandini Dubey