UPPSC LT Teacher Recruitment 2018 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) ने सोशल साइंस (Social Science) के लिए असिस्टेंट टीचर टेंड्र ग्रेजुएट भर्ती परीक्षा 2018 (LT Grade Teacher) (मेल ब्रांच) के लिए रिजल्ट जारी कर दिया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम uppsc.up.nic.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं। आयोग ने रिजल्ट से जुड़ा एक नोटिफिकेशन भी वेबसाइट पर जारी किया है। उम्मीदवार इसको भी चेक कर सकते हैं। आयोग ने असिस्टेंट टीचर (प्रशिक्षित स्नातक श्रेणी) पुरुष / महिला शाखा परीक्षा 29 जुलाई, 2018 को आयोजित की थी।

UPPSC LT Teacher Social Science Result 2020: रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

एलटी ग्रेड सोशल साइंस विषय का रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा। इसके बाद होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें “Result of Advt. No. A-1/E-1/2018, Trained Gragduate (L.T. Grade, Male/Female Branch) Exam 2018 लिखा हुआ है। इसके बाद यहां पूछी गई डिटेल्स एंटर करें। इसके बाद UPPSC LT शिक्षक सामाजिक विज्ञान परिणाम 2020 एक पीडीएफ प्रारूप में स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसके बाद परिणाम डाउनलोड करें और भविष्य के उपयोग के लिए उसका प्रिंट आउट लें।

पुरुषों की ब्रांच में सोशल साइंस के टीचर्स के लिए लगभग 926 पद खाली थे। इन 926 में से अनारक्षित वर्ग में 462, अन्य पिछड़ा वर्ग से 250, अनुसूचित जाति से 196 और अनुसूचित जनजाति के लिए 18 रिजल्ट घोषित किए गए हैं। वहीं दो सीटें ऐसी भी हैं, जिनका रिजल्ट कोर्ट में मामला होने की वजह से नहीं जारी किया गया है। इन सीटों में आरक्षित और अनारक्षित वर्ग की कैटेगिरी हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि यूपीपीएससी एलटी ग्रेड शिक्षक (UPPSC LT Teacher) (सामाजिक विज्ञान) के परीक्षा परिणाम से संबंधित स्कोर और श्रेणी वार / पोस्ट वार कटऑफ अंक निर्धारित समय पर आयोग की वेबसाइट पर प्रदर्शित किए जाएंगे। इस आशय की जानकारी भी अपडेट की जाएगी। इसलिए, इस संबंध में सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 के तहत प्राप्त आवेदनों को स्वीकार नहीं किया जाएगा और न ही उन पर विचार किया जाएगा।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस