Move to Jagran APP

यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, यहां जानेैं वैकेंसी से जुड़ी जरूरी जानकारी

UPPSC Assistant Professor Recruitment 2019 भर्ती को लेकर कमीशन की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है जिसके मुताबिक में असिस्टेंट प्रोफेसरों की भर्ती होने जा रही है।

By Neel RajputEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 08:47 AM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 08:50 AM (IST)
यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, यहां जानेैं वैकेंसी से जुड़ी जरूरी जानकारी
यूपी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, यहां जानेैं वैकेंसी से जुड़ी जरूरी जानकारी

लखनऊ, जेएनएन। UPPSC Assistant Professor Recruitment 2019: उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन यूपी के युवाओं को सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका देने जा रहा है। तो अगर आप भी सरकारी नौकरी की खोज में हैं तो समझिए यो खबर बस आपके लिए ही है। UPPSC ने राज्य में मेडिकल विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसरों (Assistant Professor) के लिए भर्तियां निकाली हैं। भर्ती को लेकर कमीशन की तरफ से एक नोटिफिकेशन भी जारी किया गया है जिसके मुताबिक मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट (एलोपैथी) में असिस्टेंट प्रोफेसर और अन्य पदों पर भर्ती होने जा रही है। जिन उम्मीदवारों के पास आवश्यक क्वालिफिकेशन है वो इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्यता और किन-किन पदों पर ये भर्ती होने जा रही है उससे जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां नीचे दी गई हैं।

loksabha election banner

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो पहले योग्यता से जुड़ पूरी जानकारी पढ़ लें और फिर जल्द आवेदन कर दें। आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन मोड में चल रही है, विभाग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर 26 सितंबर, 2019 तक आवेदन प्रक्रिया जारी रहेगी। कमीशन असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पड़े 424 पदों पर यह भर्ती करने जा रहा है।

नोटिफिकेशन डिटेल (Notification Details)-
विज्ञापन संख्या- 1/2019-20

महत्वपूर्ण तिथि (Important Date)-
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 26 सितंबर, 2019
बैंक में आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि- 26 सितंबर, 2019

वेकंसी डिटेल (Vacancy Details)-
असिस्टेंट प्रोफेसर- 424 पद

पात्रता मापदंड (Eligibility Criteria)-
शैक्षणिक योग्यता (Educational Qualification)-
इन पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदावर UPPSC की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां कैंडिडेट्स को भर्ती से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां आसानी से मिल जाएंगी। उम्मीद है कि 26 अगस्त, 2019 तक इस भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी कमीशन द्वारा अपलोड कर दी जाएगी।

सैलरी (Salary)-
इन पदों पर भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को एक लाख रुपए तक सेलरी मिलेगी। कमीशन ने सैलरी 36200 से 114800/- रुपये तक तय की है।

चयन प्रक्रिया (Slection Process)-
उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और स्क्रीनिंग टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

आयु सीमा (Age Limit)-
इस भर्ती के लिए 26 साल से 40 साल की उम्र वाले उम्मीवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं आरक्षित कैंडिडेट्स को भारत सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। करें आवेदन-
योग्य उम्मीदवार कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। उममीदवार 26 सितंबर, 2019 तक या उससे पहले निर्धारित फॉर्मेट में आवेदन जमा कर दें।

यह भी पढ़ें- Job Alert! बैंक में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका, आज आवेदन की आखिरी तारीख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.