Move to Jagran APP

यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर आई यह बड़ी अपडेट, जल्द जारी होंगे हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए टाइमटेबल

UPMSP UP Board Exam 2022 यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा केंद्रों के निर्धारण अब 10 फरवरी कर दिया गया है। पहले एग्जाम सेंटर निर्धारित किए जाने की अंतिम तिथि 24 जनवरी थी। एग्जाम सेंटर के विवरणों में त्रुटियों के मद्देनजर संशोधित सूची 2 फरवरी तक अपलोड की जाएगी।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Fri, 31 Dec 2021 10:43 AM (IST)Updated: Fri, 31 Dec 2021 04:34 PM (IST)
यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 को लेकर आई यह बड़ी अपडेट, जल्द जारी होंगे हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए टाइमटेबल
UP Board Exam 2022: परिषद द्वारा जल्द ही हाई और इंटरमीडिएट कक्षाओं के लिए टाइमटेबल जारी कर दिया जाएगा।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। उत्तर प्रदेश में हाई और इंटरमीडिएट की शैक्षणिक वर्ष 2021-22 की वर्ष 2022 में आयोजित होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) की 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्राप्त जानकारी और विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एग्जाम सेंटर का निर्धारण में देरी संभावित है। यूपी बोर्ड द्वारा परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की आखिरी तारीख को बढ़ाकर अब 10 फरवरी 2022 कर दी गयी है। पहले 2022 के यूपी बोर्ड एग्जाम सेंटर निर्धारित किए जाने की अंतिम तिथि 24 जनवरी थी। एग्जाम सेंटर के विवरणों में त्रुटियों के मद्देनजर संशोधित सूची 2 फरवरी 2022 तक अपलोड की जाएगी।

loksabha election banner

जल्द जारी होंगे हाई स्कूल और इंटरमीडिएट के लिए टाइमटेबल

दूसरी तरफ, यूपी बोर्ड की हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरे 51 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं द्वारा यूपीएमएसपी बोर्ड एग्जाम 2022 डेटशीट का इंतजार किया जा रहा है। यूपी के डिप्टी सीएम द्वारा यूपी बोर्ड डेट शीट 2022 को 30 दिसंबर तक जारी किए जाने की घोषणा के बाद उम्मीद की जा रही है कि परिषद द्वारा जल्द ही हाई और इंटरमीडिएट कक्षाओं के लिए टाइमटेबल जारी कर दिया जाएगा। स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए, यूपी बोर्ड डेटशीट 2022 को आधिकारिक वेबसाइट, upmsp.edu.in पर जारी किया जाएगा, ऐसे में छात्र परिषद की वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

यह भी पढ़ें - यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटर बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट आज, पढ़ें 10वीं, 12वीं के टाइमटेबल पर लेटेस्ट अपडेट

कब हो सकती हैं यूपी बोर्ड 2022 की परीक्षाएं?

बता दें कि यूपीएमएससपी द्वारा निर्धारित अवकाश तालिका के अनुसार हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन 15 दिनों में कराया जाना है। दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी बोर्ड परीक्षाएं चुनावों के बाद ही आयोजित की जाएंगी। ऐसे में माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल के मध्य से शुरू हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.