Move to Jagran APP

UP JEECUP Counselling 2021: दूसरे राउंड की काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, 20 सितंबर को जारी होगी अलॉटमेंट लिस्ट

UP JEECUP Counselling 2021अभ्यर्थीध्यान दें दस्तावेज़ सत्यापन सभी जिलों में स्थापित सहायता केंद्रों पर किया जाएगा और अपने जिले में ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।उम्मीदवारों को विकल्पों को अच्छी तरह से चुनने की सलाह दी जाती है क्योंकि सीट आवंटन उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों के आधार पर होगा।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 09:52 AM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 09:57 AM (IST)
UP JEECUP Counselling 2021: दूसरे राउंड की काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू, 20 सितंबर को जारी होगी अलॉटमेंट लिस्ट
:यूपी ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल,(Uttar Pradesh Joint Entrance Examination Council,UP)

UP JEECUP Counselling 2021:यूपी ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल,(Uttar Pradesh Joint Entrance Examination Council,UP) आज से यानी कि 18 सितंबर से जेईईसीयूपी 2021 (UP JEECUP counseling 2021) काउंसिलिंग राउंड 2 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो रही है। इसके अलावा दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट लिस्ट 20 सितंबर को जारी होनी है। ऐसे में यूपी के पॉलीटेक्निक संस्थानों में दाखिले के इच्छुक और प्रवेश परीक्षा में सफल होने वाले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।इसके अलावा यूपी जेईईसीयूपी काउंसलिंग 2021 के लिए दूसरे राउंड के पंजीकरण के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी कर सकते हैं।

loksabha election banner

UP JEECUP Counselling 2021: काउंसिलिंग के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

उम्मीदवारों को सबसे पहले उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर उपलब्ध 'पंजीकृत उम्मीदवार के लॉगिन' पर जाएं। इसके बाद यूपी जेईईसीयूपी काउंसलिंग 2021लॉग इन करने के लिए रोल नंबर, पासवर्ड और सिक्योरिटी पिन डालें।

आवश्यक विवरण भरें, कॉलेज विकल्प चुनें और लागू शुल्क का भुगतान करें। अब सबमिट पर क्लिक करें और रजिस्टर्ड फॉर्म का प्रिंट ले लें।

अभ्यर्थी, ध्यान दें कि दस्तावेज़ सत्यापन सभी जिलों में स्थापित सहायता केंद्रों पर किया जाएगा। अभ्यर्थी अपने जिले में ही प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। उम्मीदवारों को विकल्पों को अच्छी तरह से चुनने की सलाह दी जाती है क्योंकि सीट आवंटन उम्मीदवारों द्वारा चुने गए विकल्पों के आधार पर किया जाएगा।

जारी काउंसलिंग निर्देशों के अनुसार, उम्मीदवार को विकल्प का चयन करते समय सिक्योरिटी के रूप में 3000 रुपये जमा करने होंगे। वहीं उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से करना होगा। निर्धारित शेड्यूल के अनुसार, दूसरे राउंड के लिए आवंटित सीट की कंफर्म करने की अंतिम तिथि 22 सितंबर है। इसके बाद तीसरे राउंड का पंजीकरण प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं काउंसिलिंग से संबंधित ज्यादा डिटेल्स के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.