Move to Jagran APP

UP Board Exam 2022: हाई स्कूल और इंटर बोर्ड परीक्षाएं 24 मार्च से, यूपी रोडवेज चलाएगा छात्रों के लिए विशेष बसें

UP Board Exam 2022 हाई स्कूल और इंटरमीडिएट कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 24 मार्च 2022 से करेगा। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम को विशेष बसें चलाने के आदेश दिए गए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Mon, 21 Mar 2022 12:42 PM (IST)Updated: Mon, 21 Mar 2022 12:43 PM (IST)
यूपी बोर्ड परीक्षा 2022 में सम्मिलित होने जा रहे 51 लाख से अधिक परीक्षार्थियों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का लाखों छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा के लिए विशेष बसों चलाई जाएंगे। निगम द्वारा इन परीक्षा विशेष बसों के माध्यम से परीक्षार्थीयों को उनके परीक्षा केंद्र के लिए ट्रैवल को सुगम बनाने के उद्देश्य किया जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा द्वारा यूपी बोर्ड परीक्षा की तैयारियों को लेकर हाल ही आयोजित बैठक में इस सम्बन्ध में आदेश दिया दिया गया।

loksabha election banner

बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपीएमएसपी) द्वारा हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा का आयोजन इसी सप्ताह के दौरान 24 मार्च 2022 से किया जाना है और इसमें दोनो कक्षाओं को मिलाकर 51 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे। कोविड-19 महामारी चलते प्रभावित रहीं बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन दो वर्ष बाद इस बार किया जा रहा है और इसके कारण, कई छात्र उपस्थित होने के लिए चिंतित या चिंतित हो सकते हैं। इन छात्रों की मदद करने और उनके परीक्षा केंद्रों तक सुरक्षित और सुविधाजनक तरीके से पहुंचने में सहायता करने के लिए, राज्य प्रशासन ने यूपीएसआरटीसी को निर्देश दिया है कि वह अपने कर्मचारियों को उनकी मदद करने का निर्देश दे।

यूपीएमएसपी ने भी जारी की हेल्पलाइन

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने भी हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाओं के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। साथ ही, स्टूडेंट्स की सहायता के लिए हेल्पलाइन भी जारी है। परिषद द्वारा 13 मार्च 2022 को जारी एक नोटिस के अनुसार, परीक्षार्थी टोल फ्री नंबर 18001805310 या 18001805312 पर फोन करके परीक्षाविषयक समस्याओं तथा जिज्ञासाओं के लिए संपर्क कर सकते हैं। इन दोनो ही नंबर पर स्टूडेंट्स सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक कॉल करके सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - UP Board Date Sheet 2022: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की परीक्षाओं के लिए आधिकारिक डेटशीट PDF जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.