Move to Jagran APP

UKPSC PCS Exam 2024: उत्तराखंड पीसीएस एग्जाम में शामिल होने के लिए जल्द कर लें अप्लाई, आज है लास्ट डेट

यूकेपीएससी पीसीएस 2024 में आवेदन के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 अप्रैल 2024 निर्धारित है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस भर्ती में शामिल होने के लिए आवेदन नहीं किया है वे बिना देरी करते हुए उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) की आधिकारिक वेबसाइट पर या इस पेज पर दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके फॉर्म भर सकते हैं।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Wed, 03 Apr 2024 08:56 AM (IST)
UKPSC PCS Exam 2024: उत्तराखंड पीसीएस एग्जाम में शामिल होने के लिए जल्द कर लें अप्लाई, आज है लास्ट डेट
UKPSC PCS Exam 2024 के लिए यहां से करें अप्लाई।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। उत्तराखंड सम्मिलित राज्य सिविल/ प्रवर अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2024 की तैयारियों में लगे अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है। ऐसे उम्मीदवार जो इस एग्जाम में भाग लेना चाहते हैं लेकिन अभी तक फॉर्म नहीं भरा है वे बिना देरी करते हुए तुरंत ही आवेदन कर लें, क्योंकि आज यानी 3 अप्रैल 2024 के बाद एप्लीकेशन विंडो क्लोज कर दी जाएगी।

इच्छुक एवं पात्र अभ्यर्थी ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जाकर भर सकते हैं। आपकी सहूलियत के लिए इस पेज पर भी आवेदन का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया गया है।

आवेदन कैसे करें

  • यूकेपीएससी पीसीएस एग्जाम 2024 आवेदन पत्र भरने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिक्रूटमेंट/ एडवर्टीजमेंट लिंक पर क्लिक करके आगे बढ़ना है।
  • अब आपको एग्जाम से संबंधित बॉक्स में जाकर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आपको नए पेज पर Apply Now लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल दर्ज कर फॉर्म भरना होगा।
  • अंत में उम्मीदवारों को निर्धारित शुल्क जमा करना है और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर भविष्य के सन्दर्भ के लिए सुरक्षित रख लेना है।

UKPSC PCS 2024 Online Form- डायरेक्ट लिंक

आवेदन शुल्क

इस परीक्षा में आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को को 172.30 रुपये, एससी/ एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को को 82.30 रुपये उत्तराखंड के दिव्यांगजन उम्मीदवारों को 22.30 रुपये जमा करना होगा। उत्तराखंड राज्य के के अनाथ अभ्यर्थी इसमें शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई

उत्तराखंड पीसीएस एग्जाम में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। उप शिक्षा अधिकारी/ स्टाफ ऑफिसर/ विधि अधिकारी के पदों पर आवेदन के लिए पोस्ट ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। इसके अतिरिक्त परिवीक्षा अधिकारी पदों पर आवेदन के लिए समाज शास्त्र या अनुप्रयुक्त समाज शास्त्र या या सामाजिक कार्य में परास्नातक पास किया हो।

यह भी पढ़ें- NTPC Recruitment 2024: एनटीपीसी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई