Move to Jagran APP

UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज, 8 अक्टूबर को होगी परीक्षा

UGC NET Exam 2022 8 अक्टूबर को यूजीसी नेट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए अहम सूचना है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि NTA ने एग्जाम के लिए एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप आधिकारिक वेबसाइट पर रिलीज कर दी है।

By Nandini DubeyEdited By: Published: Tue, 04 Oct 2022 02:04 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 05:16 PM (IST)
UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज, 8 अक्टूबर को होगी परीक्षा
2: यूजीसी नेट एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज हो चुकी है

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप रिलीज हो चुकी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यह सूची आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर रिलीज की है। अब ऐसे में, जो भी उम्मीदवार यूजीसी नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट,नेट दिसंबर 2021 और जून 2022 (मर्ज साइकल) परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे वेबसाइट पर जाकर इसे डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके डाउनलोड कर सकते हैं। 

loksabha election banner

यह स्लिप 08 अक्टूबर, 2022 को आयोजित होने वाली कंप्यूटर साइंस एंड एप्लीकेशन Economics/ रुरल Economics/ कॉआपरेशन/ Demography/ डेवलपमेंट प्लानिंग/ डेवलपमेंट स्टडीज/ Econometrics/ एप्लाइड Economics/ डेवलपमेंट Economics/ बिजनेस Economics परीक्षा के लिए जारी किया गया है। इसके अलावा, अभ्यर्थी चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी इसे डाउनलोड कर सकते हैं। 

उम्मीदवार ध्यान दें कि यह परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र नहीं है। यह उम्मीदवारों की सुविधा के लिए आवंटित किए गए परीक्षा शहर की केवल एक पहले से दी जाने वाली सूचना है, जिससे अभ्यर्थियों को सहूलियत हो सके। इस सूची के माध्यम से वे जान सकते हैं कि उनका परीक्षा केंद्र कौन सा होगा। वहीं परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र समय पर रिलीज किए जाएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि, वे आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें, जिससे उन्हें हॉल टिकट की जानकारी मिल सके।

UGC NET Exam 2022: यूजीसी नेट एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स

यूजीसी नेट एडवांस सिटी इंटीमेशन स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को यूजीसी नेट की आधिकारिक साइट ugcnet.nta.nic.in पर जाएं। इसके बाद, होम पेज पर उपलब्ध एडवांस्ड सिटी इंटिमेशन लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। आपका केंद्र और शहर स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।शहर की जांच करें और पेज डाउनलोड करें।आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.