SSC MTS Admit Card 2021: एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया गया है।कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission Multi-Tasking Staff, SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ हॉल टिकट एसएससी की क्षेत्रीय आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। ऐसे में जो भी, उम्मीदवार एमटीए पेपर 1 की परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं, वे क्षेत्रीय वेबसाइटों की आधिकारिक साइट पर एमटीएस पेपर I हॉल टिकट को डाउनलोड कर सकते हैं।

SSC MTS Admit Card 2021: एमटीएस एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट या क्षेत्रीय वेबसाइटों पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, उस अधिसूचना पर क्लिक करें जिसमें लिखा है,'अपने आवेदन की स्थिति जांचें/एमटीएस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र डाउनलोड करें। इसके बाद अपने आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए अपना रोल नंबर / पंजीकृत आईडी नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।एक बार जब आप इसे देख लेंगे, तो आप 'एडमिट कार्ड डाउनलोड करें' विकल्प पर क्लिक करने में सक्षम होंगे।आपका एसएससी एमटीएस एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।परीक्षा के दिन उसी की एक प्रति डाउनलोड करें और प्रिंट करके ले आएं।

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, एमटीएस 1 परीक्षा का आयोजन 5 अक्टूबर से 2 नवंबर, 2021 तक आयोजित की जाएगी। SSC MTS परीक्षा में दो पेपर शामिल होंगे- पेपर I और पेपर II। पेपर I कंप्यूटर आधारित टेस्ट होगा और पेपर II डिस्क्रिप्टिव पेपर होगा।। पेपर I में वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे और प्रत्येक गलत उत्तर के लिए निगेटिव मार्किंग की जाएगी। प्रश्न अंग्रेजी और हिंदी दोनों में सेट किए जाएंगे। उम्मीदवार एक बात का ध्यान रखें कि परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अंकों के पुनर्मूल्यांकन/पुन: जांच का कोई प्रावधान नहीं होगा। इस संबंध में किसी भी अनुरोध को स्वीकार नहीं किया जाएगा। आयोग ने इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन में सख्त निर्देश दिए हैं। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।  

 

Edited By: Nandini Dubey