नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। SSC: कर्मचारी चयन आयोग ने विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के आयोजन और आयोजित की जा चुकी तिथियों के बारे में घोषणा अब जून 2020 में करेगा। आयोग ने इस सम्बन्ध में गुरुवार को जारी नोटिस जारी करते हुए कहा कि लॉक डाउन को 31 मई 2020 तक बढ़ाये जाने के कारण विभिन्न परीक्षाओं को लेकर स्थिति का मूल्यांकन अब 1 जून 2020 को किया जाएगा। आयोग ने परीक्षाओं को लेकर किसी भी अपडेट के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, ssc.nic.in पर समय-समय पर विजिट करते रहने को कहा है।

एसएससी ने वर्ष 2018 से लेकर अब तक ‘इन-प्रॉसेस’ विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं और रिजल्ट की घोषणा की तिथियों को लेकेर हाल ही में अलग-अलग नोटिस जारी किये थे। आयोग ने 4 मई को जारी नोटिस में कहा था कि बचे उम्मीदवारों के लिए कंबाइंड हायर सकेंड्री टीयर 1 एग्जाम 2019, जूनियर इंजीनियर एग्जाम 2019, स्टेनो एज्गाम 2019, कंबाइंड हायर सकेंड्री एग्जाम 2018 के लिए स्किल टेस्ट और सेलेक्शन पोस्ट फेज 8 2020 की परीक्षाओं के बारे में कोई भी घोषणा लॉक डाउन के बाद विभिन्न साधनों, सड़क/रेल/हवाई यातायात से प्रतिबंध हटाये जाने के बाद ही की जाएंगी।

हालांकि, बोर्ड ने अपने इसी नोटिस में कहा था कि इन लंबित परीक्षाओं के आय़ोजन की निर्धारित की जाने वाली तिथि से कम से कम एक माह पूर्व घोषणा की जाएगी। अब यदि आयोग के लेटेस्ट नोटिस को देखें तो 1 जून को होने वाली समीक्षा के बाद यदि तिथियों की घोषणा की भी जाती है तो इन परीक्षाओं के जुलाई 2020 से पहले कराये जाने की संभावना नजर नहीं आती है।

इसी प्रकार जिन परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा का उम्मीदवारों को इंतजार है और लॉक डाउन के बाद घोषित की जा सकती हैं, उनमें जेई 2018 पेपर 2, एमटीएस 2019 पेपर 2, सीजीएल 2018 टीयर 3, सीजीएल 2019 टीयर 1 शामिल हैं।

यहां देखें ऑफिशियल नोटिस

Posted By: Rishi Sonwal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस