Move to Jagran APP

SSC GD Result 2024 OUT: घोषित हुआ एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती का रिजल्ट, यहां से डाउनलोड करें मेरिट लिस्ट

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए फाइनल उत्तर कुंजी आज जारी कर दी गई है। इसके बाद अब एसएससी की ओर से नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं। रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी किया गया है जहां से अभ्यर्थी अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। सफल अभ्यर्थी भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Thu, 11 Jul 2024 07:30 AM (IST)
SSC GD Result 2024 OUT: एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिजल्ट हुआ घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से कॉन्स्टेबल जीडी के 46 हजार रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 30 मार्च 2024 तक किया गया था। इस भर्ती में भाग लेने वाले लाखों उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार था जो अब खत्म हो गया है। एसएससी की ओर से आज फाइनल उत्तर कुंजी जारी होने के बाद अब नतीजे भी घोषित कर दिए गए हैं। रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया झाई जिसका डायरेक्ट ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इसके साथ ही आप इस पेज पर से भी पीडीएफ/ मेरिट लिस्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 

इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल जीडी रिजल्ट 2024 चेक करने के लिए आपको सबसे पहले वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।
  • रिजल्ट जारी होते ही पीडीएफ का लिंक ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद पीडीएफ स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर लें।
  • इसके बाद अभ्यर्थी इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।

फाइनल उत्तर कुंजी हुई जारी

एसएससी की ओर से अर्धसैनिक बलों (BSF, CISF, CRPF, SSB, ITBP, AR, SSF) में कॉन्स्टेबल रैंक के 46 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा की फाइनल उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। अभ्यर्थी फाइनल उत्तर कुंजी के माध्यम से अपना रिजल्ट का अनुमान लगा सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अंतिम उत्तर कुंजी पर पर किसी भी प्रकार से आपत्ति दर्ज नहीं कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - SSC GD Constable Result 2024: एसएससी की जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा में 38 हजार महिला और 3 लाख पुरुष उम्मीदवार सफल

उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से कुल 46 हजार रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। पहले यह भर्ती 26 हजार पदों पर निकाली गई थी। इसके बाद में इन पदों बढ़ोत्तरी करके इसे 46 हजार कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें- SSC GD Final Answer Key 2024: जारी हुए एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा के फाइनल आंसर-की, ये रहा डाउनलोड लिंक, नतीजे जल्द