Move to Jagran APP

SSC GD Constable Result 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट जल्द जारी होने की उम्मीद, ऐसे चेक कर सकेंगे नतीजे

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जा सकता है। नतीजे जारी होते ही अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से परिणाम प्राप्त कर सकेंगे। जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे वे भर्ती के अगले चरण के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे। इस भर्ती के माध्यम से 26 हजार से अधिक पदों पर नियुक्तियां होंगी।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 11 Jun 2024 10:00 PM (IST)
SSC GD Constable Result 2024: एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल रिजल्ट जल्द जारी होने की उम्मीद, ऐसे चेक कर सकेंगे नतीजे
SSC GD Constable Result 2024 जल्द हो सकता है घोषित।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) की ओर से देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 20 फरवरी से 30 मार्च 2024 तक एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए परीक्षाओं का आयोजन किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद एसएससी की ओर से 4 अप्रैल को उम्मीदवारों के लिए आंसर की जारी की गई थी जिस पर 10 अप्रैल तक ऑब्जेक्शन दर्ज करने का समय था। अब इस एग्जाम में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक अब एसएससी की ओर से नतीजे कभी भी जारी किये जाने की संभावना है।

कैसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

  • एसएससी जीडी रिजल्ट 2024 जारी होते ही उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको रिजल्ट से संबंधित लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब रिजल्ट पीडीएफ फॉर्मेट जारी स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।
  • इसके बाद आप इसमें अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं।
  • जिन उम्मीदवारों का नाम इस लिस्ट में दर्ज होगा वे भर्ती के अगले चरण में शामिल होने के लिए क्वालीफाई माने जाएंगे।

कितना रह सकता है कटऑफ

इस भर्ती में लिखित परीक्षा के लिए कटऑफ वर्गानुसार अनरिजर्व कैटेगरी के लिए 140-150, ओबीसी के लिए 137-147, ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 135-145, एससी के लिए 130-140 एवं एसटी के लिए 120 से 130 रह सकता है। उम्मीदवारों को बता दें कि इस भर्ती के माध्यम से 26146 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UP Udyami Mitra Recruitment 2024: उत्तर प्रदेश में उद्यमी मित्र पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 30 जून तक कर सकते हैं अप्लाई