एजुकेशन डेस्क। SSC CGL Tier 2 answer key 2022- 2023: एसएससी सीजीएल टियर 2 परीक्षा के लिए रिलीज हुई आंसर-की पर आपत्ति उठाने की लास्ट डेट है। कर्मचारी चयन आयोग ( Staff Selection Commission, SSC) आज, 17 मार्च, 2023 को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल टियर 2 (Combined Graduate Level, CGL tier-2 answer key) परीक्षा के लिए रिलीज हुई उत्तरकुंजी के लिए ओपन ऑब्जेक्शन विंडो को बंद कर देगा। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर फटाफट अपना ऑब्जेक्शन दर्ज करा दें। आज के बाद दूसरा मौका नहीं दिया जाएगा। एसएससी सीजीएल टियर -2 उत्तर कुंजी और रिस्पांस शीट 14 मार्च को जारी किए गए थे।

वहीं इस संबंध में आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि “प्रोविजनल आंसर-की के संबंध में अगर कोई अभ्यावेदन है तो, 14.03.2023 (शाम 6.00 बजे) से 17.03.2023 (शाम 6.00 बजे) तक 100 रुपये प्रति प्रश्न के भुगतान के साथ ऑनलाइन प्रस्तुत किया जा सकता है। आयोग ने स्पष्ट किया है कि आज, 17.03.2023 को शाम 6.00 बजे के बाद प्राप्त अभ्यावेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा।

Steps to challenge SSC CGL Tier 2 answer key 2022- 2023: एसएससी सीजीएल टियर आंसर-की पर आपत्ति उठाने के लिए फॉलो करें ये आसान स्टेप्स

एसएससी सीजीएल टियर आंसर-की पर आपत्ति उठाने के लिए सबसे पहले उम्मीदवारों को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाना होगा। अब कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल एग्जामिनेशन (टियर- II 2022) के कैंडिडेट्स रिस्पॉन्स शीट (एस) के साथ “टेंटेटिव आंसर की अपलोडिंग” लिंक पर क्लिक करें। एक पीडीएफ फाइल खुलेगी। पेज के नीचे स्क्रॉल करें और "उम्मीदवार की प्रतिक्रिया पत्रक, प्रोविजनल उत्तर कुंजी और प्रतिनिधित्व प्रस्तुत करने के लिए लिंक" पर क्लिक करें। अब उस प्रश्न का चयन करें, जिसमें आप उत्तर कुंजी को चुनौती देना चाहते हैं और सबमिट बटन पर एंटर करें। अब एसएससी सीजीएल टियर 2 उत्तर कुंजी के लिए आपत्तियां उठाने के लिए एसएससी लॉगिन विंडो पर जाने के लिए लिंक पर क्लिक करें। अब लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और लॉगिन दबाएं। ऑनलाइन मोड में प्रति प्रश्न 100 रुपये का शुल्क देकर इसे जमा करें। इसके बाद उसका प्रिंटआउट लेकर सेव करके रख लें।

Edited By: Nandini Dubey