नई दिल्ली,जेएनएन। Sarkari Naukri & Result 2019 Today Live Update: कुछ ऐसे युवा हैं, जो सरकारी नौकरी का सपना देखते हैं। सरकारी नौकरी का क्रेज भी युवाओं में है। ऐसा सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि केंद्र और राज्य सरकारें लगातार वैकेंसी निकाल रही हैं। ऐसे में सवाल है कि कैसे पता चले कि किस महकमें में नौकरी आई है। इसके लिए ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। हम आपको बताएंगे कि कहां वैकेंसी आई है, किस वैकेंसी का रिजल्ट आया है, मतलब कि सरकारी नौकरी से जुड़ा लेटेस्ट अपडेट आपको मिलेगा। आइए जानते हैं...

South East Central Railway 2019: अगर आप अप्रेंटिसशिप करने के लिए इच्छुक हैं, तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने अप्रेंटिस के कुल 313 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 29 अगस्त, 2019 है। बता दें कि अप्रेंटिसशिप के लिए 1 साल के समय को निर्धारित किया गया है। इसके लिए युवाओं को नागपुर डिविजन (महाराष्ट्र) और मोतीबाग वर्कशॉप (नई दिल्ली) में काम सीखने का मौका मिलेगा।

NMRC Recruitment 2019: जल्दी करें, नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Noida Metro Rail Corporation ltd- NMRC) में वैकेंसी निकली है, लेकिन अब समय कम बचा है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 21 अगस्त, 2019 है। ऐसे में जो इच्छुक उम्मीदवार अभी तक अप्लाई नहीं कर पाएं हैं, वे नोएडा मेट्रो की आधिकारिक वेबसाइट nmrcnoida.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि एनएमआरसी ने स्‍टेशन कंट्रोलर, ट्रेन ऑपरेटर, कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट, जूनियर इंजीनियर समेत अन्‍य पदों पर आवेदन मांगे हैं।

Bihar Police Recruitment 2019: बिहार में पुलिस विभाग में बंपर भर्ती होने जारी है। बिहार पुलिस में इंस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल के हजारों पदों पर भर्तियां की जाएंगी, जिसका नोटिफिकेशन आने वाले दिनों में जारी होगा। इसमें 29 हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती की जानी हैं। जिसमें इसमें 4586 दारोगा के पद शामिल होंगे। जबकि, 22500 सिपाही की बहाली भी होनी है। कोर्ट को आदेश के बाद बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है।  

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप