RSMSSB Patwari Exam Admit Card: आरएसएमएसएसबी पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है। 23 और 24 अक्टूबर, 2021 को आयोजित होने वाली पटवारी परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र का लिंक  ऑफिशियल वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया गया है। ऐसे में परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

आरएसएमएसएसबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि उन्हें एडमिट कार्ड डाक के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। स्टूडेंट्स को एक्टिव लिंक पर जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद ही हॉल टिकट डाउनलोड कर पाएंगे। आरएसएमएसएसबी पटवारी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद 2021 पर उम्मीदवार परीक्षा तिथि, समय और स्थान की जांच कर सकते हैं। इसके साथ ही परीक्षा से संबंधित निर्देशों का उल्लेख होगा। स्टूडेंट्स को इन दिशा-निर्देशों के अनुसार ही सेंटर पर पहुंचना होगा।  

RSMSSB Patwari Exam Date and Time: ये है महत्वपूर्ण तिथियां 

आरएसएमएसएसबी पटवारी परीक्षा 23 अक्टूबर- सुबह 8: 30 से 11: 30

आरएसएमएसएसबी पटवारी परीक्षा 23 अक्टूबर- दोपहर 2: 30 से 05: 30

आरएसएमएसएसबी पटवारी परीक्षा 24 अक्टूबर- सुबह 8: 30 से 11: 30

आरएसएमएसएसबी पटवारी परीक्षा 24 अक्टूबर- दोपहर 2: 30 से 05: 30

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में स्पष्ट किया गया है कि उम्मीदवार एडमिट कार्ड में दिए दिशा-निर्देशों को अच्छी तरह पढ़ने के बाद ही एग्जाम सेंटर पर पहुंचे। इसके अलावा परीक्षा के दौरान कोविड-19 महामारी से बचने के लिए सख्त प्रोटोकाल को फॉलो किया जाएगा। बता दें कि RSMSSB परीक्षा के 4 सेक्शन में विभाजित 150 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे। परीक्षा को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को 150 मिनट का समय दिया जाएगा। वहीं इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से कुल 5378 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें से 4615 रिक्तियां गैर अनुसूचित क्षेत्र और 957 अनुसूचित क्षेत्र के लिए की जाएंगी।  

Edited By: Nandini Dubey