नई दिल्ली, जेएनएन। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने LDC-जूनियर असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। आप रिजल्ट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर देख सकते हैं। बता दें कि एलडीसी भर्ती परीक्षा पिछले साल चार चरणों में आयोजित की गई थी। जल्द राजस्थान अधीनस्थ और मंत्रिस्तरीय सेवा चयन बोर्ड जल्द LDC 2019 परिणाम की भी घोषिणा करेगा।

ज्ञात हो एलडीसी (लोअर डिविजनल क्लर्क) भर्ती परीक्षा पिछले साल चार चरणों में आयोजित की गई थी। 12 अगस्त से 19 अगस्त और 9 सितंबर से 16 सितंबर के बीच ये परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा दिन में दो शिफ्टों में करवाई गई थी। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11 बजे तक हुई, तो दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक रही।

RSMSSB ने पिछले साल अप्रैल में लोअर डिवीजन क्लर्क (एलडीसी) और जूनियर असिस्टेंट की बड़े पैमाने पर भर्ती की घोषणा की थी। यह भर्ती परीक्षा 11255 पदों के लिए आयोजित हुई थी।

पिछले वर्ष आयोजित की गई RSMSSB परीक्षा चयन प्रक्रिया के चरण 1 की थी। चरण 1 (PwD उम्मीदवारों को छोड़कर) में पास हुए उम्मीदवारों को RSMSSB LDC चयन प्रक्रिया के चरण 2 के लिए बुलाया जाएगा। जो कि टाइपिंग टेस्ट है।

ऐसे प्राप्त करें Result

  • सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट Rsmssb.Rajasthan.Gov.In पर जाएं
  • यहां  “Result” पर क्लिक करें।
  • एक नया पेज आएगा, फिर Rajasthan LDC Result 2018 के लिंक पर क्लिक करें
  • फिर अपना Roll Number भरें
  • फिर Submit के Button पर क्लिक करें
  • आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा

बता दें कि चरण 2 के लिए आवेदन देने के लिए उम्मीदवार के चरण 1 के प्रत्येक एग्जाम में 40 फीसद अंक होने चाहिए।

 

Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस