RSMSSB Agriculture Supervisor Result 2021: राजस्थान एग्रीकल्चर सुपरवाइजर परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है। राजस्थान सबॉर्डिनेट एवं मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Rajasthan Subordinate & Ministerial Services Selection Board, RSMSSB) ने एग्रीकल्चर सुपरवाइजर परीक्षा परिणाम जारी कर दिया गया है। नतीजे ऑफिशिल पोर्टल rsmssb.rajasthan.gov.in पर रिलीज किए गए हैं। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे जरूरी डिटेल्स एंटर करके उम्मीदवारों अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों चाहें तो RSMSSB कृषि पर्यवेक्षक परिणाम 2021 की जांच करने और मेरिट सूची डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट देख सकते हैं।

RSMSSB Agriculture Supervisor Result 2021: इन स्टेप्स को फॉलो करके रिजल्ट ऐसे कर पाएंगे चेक

राजस्थान एग्रीकल्चर सुपरवाइजर परीक्षा के नतीजे चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार सबसे पहलेराजस्थान सबॉर्डिनेट एवं मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं।इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध लेटेस्ट अपडेट' सेक्शन में जाएं।

'कृषि पर्यवेक्षक 2021 दस्तावेज़ सत्यापन के लिए चयनित उम्मीदवारों की सूची' के तहत दिए गए 'डाउनलोड' लिंक पर क्लिक करें। अब अपनी चयन स्थिति की जांच करने के लिए अपना रोल नंबर खोजें और भविष्य के संदर्भ के लिए मेरिट सूची डाउनलोड करें। इसके बाद रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

RSMSSB कृषि पर्यवेक्षक परिणाम 2021 के लिए कटऑफ भी जारी किया गया है। इस साल, सामान्य के लिए 170.1498, एससी के लिए 146.753, एसटी के लिए 134.8138 कट ऑफ रहा है। वहीं ओबीसी के लिए 219.583, और एमएएच 40.1255 रहा है। बता दें कि इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 2254 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इनमें कुल रिक्तियों में से 2002 कृषि पर्यवेक्षक (गैर-टीएसपी) और 252 कृषि पर्यवेक्षक (टीएसपी) पदों के लिए हैं।

Edited By: Nandini Dubey