RRB NTPC Phase 5 CBT 1 2021: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने विभिन्न जोन में आयोजित की जाने वाली नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (NTPC ) फेज 5 परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है। इस संबंध में आरआरबी की ऑफिशियल वेबसाइट, rrbcdg.gov.in पर एक नोटिस जारी किया गया है। बोर्ड द्वारा जारी आरआरबी एनटीपीसी फेज 5 परीक्षा 2021 नोटिस के अनुसार, पांचवे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) का आयोजन 4 मार्च, 5, 7, 8, 9, 11, 12, 13, 14, 21 व 27 मार्च 2021 को किया जाना है।

फेज 5 की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार, अपने संबंधित जोन की आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट से एनटीपीसी परीक्षा के लिए जारी लेटेस्ट नोटिस चेक कर सकते हैं। हालांकि, उम्मीदवार नीचे दिये डायरेक्ट लिंक से भी आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी फेज 5 परीक्षा 2021 नोटिस चेक कर सकते हैं। पांचवे चरण की परीक्षा के लिए एग्जाम सिटी, एग्जाम डेट और फ्री ट्रैवलिंग पास का लिंक आज शाम 7 बजे एक्टिव किया जाना है। उम्मीदवार संबंधित आरआरबी की वेबसाइट पर जाकर इसे चेक कर सकेंगे।

परीक्षा से 4 दिन पूर्व डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

जिन उम्मीदवारों को फेज 5 की परीक्षा में शामिल होना है, वे परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा की तिथि से 4 दिन पूर्व डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, उम्मीदवार अपनी परीक्षा की तारीख और परीक्षा शहर की जानकारी बोर्ड की वेबसाइट पर आज, यानी 23 फरवरी 2021 को लिंक एक्टिव होने के बाद प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवारों ने जिस जोन की रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट से आवेदन किया है, उसी वेबसाइट से अपनी एनटीपीसी फेज 5 एग्जाम डेट और एग्जाम सिटी की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ के माध्यम से लॉगइन करना होगा। गौरतलब है कि फेज 5 की परीक्षा में लगभग 19 लाख उम्मीदवारों को शामिल होना है।

 

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप