Move to Jagran APP

आज रात 12 बजे तक ही कर पाएंगे RRB NTPC परीक्षा शुल्क वापसी के लिए आवेदन, ऐसे करें अप्लाई

RRB NTPC Fee Refund 2021 बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को उनके आवेदन के समय भरे गये परीक्षा शुल्क की वापसी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया हाल ही में 11 अगस्त से शुरू की गयी थी। फीस रिफंड के लिए आवेदन करने की आज 31 अगस्त 2021 को आखिरी तारीख है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 11:08 AM (IST)
आज रात 12 बजे तक ही कर पाएंगे RRB NTPC परीक्षा शुल्क वापसी के लिए आवेदन, ऐसे करें अप्लाई
इन विवरणों को भरकर सबमिट करने से पहले उम्मीदवारों को दोबारा चेक कर लेना चाहिए।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RRB NTPC Fee Refund 2021: यदि आप रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) द्वारा सात चरणों में आयोजित और 31 जुलाई 2021 को समाप्त हुई नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं तो यह महत्वपूर्ण अपडेट आपके लिए है। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा उम्मीदवारों को उनके आवेदन के समय भरे गये परीक्षा शुल्क की वापसी के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया हाल ही में 11 अगस्त से शुरू की गयी थी। फीस रिफंड के लिए आवेदन करने की आज, 31 अगस्त 2021 को आखिरी तारीख है। ऐसे में परीक्षा शुल्क वापसी के ऐसे उम्मीदवार, जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें। उम्मीदवार आज रात 12 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे।

loksabha election banner

कहां और कैसे करें अप्लाई?

RRB NTPC परीक्षा शुल्क वापसी के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अपने रीजन से सम्बन्धित रेलवे भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद RRB NTPC (CEN 01/2019) के सेक्शन में दिये गये फीस रिफंड के लिए अप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। रेलवे बोर्ड द्वारा इस सम्बन्ध में जारी नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को अपने बैंक एकाउंट का विवरण अप्लीकेशन में भरना होगा। इन विवरणों को भरकर सबमिट करने से पहले उम्मीदवारों को दोबारा चेक कर लेना चाहिए क्योंकि बोर्ड ने अपने नोटिस में कहा है कि सबमिट करने के बाद इसमें संशोधन संभव नहीं होगा।

इस लिंक से करें फीस रिफंड के लिए आवेदन

यहां देखें नोटिस

कितना शुल्क होगा वापस?

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा NTPC भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन के समय अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी), एक्स-सर्विसमेन, पीडब्ल्यूबीडी, महिला, अल्पसंख्यक, आर्थिक रूप से पिछड़े (ईबीसी) और ट्रांसजेंडर कटेगरी के उम्मीदवारों से परीक्षा शुल्क 250 रुपये लिया गया था। शेष अन्य सभी उम्मीदवारों से 400 रुपये का शुल्क लिया गया था। अब बोर्ड द्वारा इनमें से बैंक ट्रांजैक्शन / सर्विस चार्जेस को डिडक्ट करते फीस का रिफंड ऑनलाइन ट्रांसफर के जरिए किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.