Move to Jagran APP

RRB Group D: ओपेन हुई रेलवे ग्रुप डी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो, 4.85 लाख उम्मीदवारों के लिए अंतिम मौका

RRB Group D Application Correction रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए आरआरसी लेवल 1 भर्ती के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज 15 दिसंबर 2021 को सुबह 10 बजे से 4.85 लाख उम्मीदवारों के लिए ओपेन की कर दी गयी है।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 14 Dec 2021 10:36 AM (IST)Updated: Wed, 15 Dec 2021 10:08 AM (IST)
RRB Group D: ओपेन हुई रेलवे ग्रुप डी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो, 4.85 लाख उम्मीदवारों के लिए अंतिम मौका
आरआरबी द्वारा उम्मीदवारों फोटो व हस्ताक्षर फिर अपलोड करने के लिए 26 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया है।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ऐसे सभी उम्मीदवारों के लिए आरआरसी लेवल 1 भर्ती ग्रुप डी भर्ती 2019 (सीईएन नं. आरआरसी-01/2019) के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो आज, 15 दिसंबर 2021 को सुबह 10  बजे से ओपेन की कर दी गयी है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों के आवेदन को गलत फोटो व सिग्नेचर अपलोड के चलते बोर्ड द्वारा निरस्त किया गया है उनके पास अपनी उम्मीदवारी सुनिश्चित करने का एक और मौका है। आरआरबी द्वारा इन उम्मीदवारों को ग्रुप डी (आरआरसी लेवल 1) के आवेदन में निर्धारित मानकों के अनुसार फोटो व हस्ताक्षर फिर अपलोड करने के लिए 26 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया है।

loksabha election banner

आरआरबी ग्रुप डी अप्लीकेशन करेक्शन के लिए डायरेक्ट लिंक

4.85 लाख उम्मीदवारों के आवेदन हैं निरस्त

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने हाल ही में 8 दिसंबर 2021 को नोटिस जारी करते हुए आरआरसी लेवल 1 भर्ती 2019 के अंतर्गत निरस्त किए गए आवेदनों में सुधार के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो को एक बार फिर से ओपेन करने की घोषणा की थी। बोर्ड के नोटिस के अनुसार, आरआरसी लेवल 1 (आरआरबी ग्रुप डी) भर्ती के लिए आवेदन के लिए कुल उम्मीदवारों में से 4,85,607 उम्मीदवारों के अप्लीकेशन ‘इनवैलिड’ फोटोग्राफ और/या सिग्नेचर के चलते निरस्त किया गया है।

कहां और कैसे करें RRB ग्रुप D अप्लीकेशन करेक्शन?

जिन उम्मीदवारों के आवेदन को निरस्त किया गया है, उन्हें RRB ग्रुप D अप्लीकेशन करेक्शन के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड की अपने जोन की सम्बन्धित वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद सम्बन्धित भर्ती (सीईएन नं. आरआरसी-01/2019) के सेक्शन में एक्टिव किए जाने वाले अप्लीकेशन करेक्शन लिंक पर क्लिक करना होगा। फिर नये पेज पर उम्मीदवारों को मांगे गये अपने विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना सही फोटो और हस्ताक्षर अपलोड सकेंगे। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे इन स्टेप से पहले आरआरसी लेवल 1 भर्ती 2019 अधिसूचना के दिए गए विवरणों के अनुसार अपना फोटो और हस्ताक्षर पहले से स्कैन करके सेव कर लें।

यह भी पढ़ें - आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा की तारीख घोषित, आरआरसी लेवल 1 अप्लीकेशन करेक्शन 15 दिसंबर से

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने 8 दिसंबर को जारी नोटिस में अंतर्गत कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (सीबीटी) का आयोजन 23 फरवरी 2022 से किये जाने की घोषणा की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.