REET 2021: बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन, राजस्थान (BSER) ने शिक्षक पात्रता परीक्षा (REET 2021) के लिए एप्लीकेशन करेक्शन विंडो ओपन कर दिया है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को निःशुल्क संशोधन का एक अवसर प्रदान किया गया है। जो उम्मीदवार, अपने आवेदन फॉर्म में सुधार करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाकर इसे पूरा कर सकते हैं। करेक्शन की सुविधा 25 फरवरी तक उपलब्ध रहेगी।

इन स्टेप से करें करेक्शन

एप्लीकेशन फॉर्म में करेक्शन करने के लिए, कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बाद, होमपेज पर रीट 2021 मेन वेबसाइट पर क्लिक करें। अब एडिट एप्लीकेशन फॉर्म फॉर रीट 2021 लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां अपना रजिस्ट्रेशन (फॉर्म) नंबर, नाम, पिता का नाम, माता का नाम, डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर Next पर क्लिक करें। अब आपका एप्लीकेशन फॉर्म ओपन हो जाएगा। जहां आवश्यकता हो, वहां संशोधन करें। संशोधन करने के बाद, इसे सेव करके डाउनलोड कर लें और भविष्य के संदर्भ में प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि नाम, पिता का नाम, माता का नाम, डेट ऑफ बर्थ और परीक्षा स्तर में ऑनलाइन करेक्शन करने की अनुमति नहीं है। इसके लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में संशोधन करने की सुविधा दी गई है। उम्मीदवार, वेबसाइट पर जारी निर्धारित प्रारूप में प्रार्थना पत्र के जरिये ऑफलाइन संशोधन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। प्रार्थना पत्र को डाउनलोड करने के बाद, इसे भर कर आवेदन फॉर्म की कॉपी और संशोधन संबंधित स्वयं प्रमाणित दस्तावेजों के साथ 5 मार्च, 2021 को शाम 6 बजे तक रीट कार्यालय में जमा करवा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

गौरतलब है कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा 25 अप्रैल, 2021 को आयोजित की जानी है। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्टों में किया जाना है। रीट परीक्षा के माध्यम से राज्य में लगभग 31 हजार शिक्षकों की भर्ती की जानी है।

 

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप