RBI Grade B Phase 2 Result 2021: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने ऑफिसर ग्रेड- बी, फेज 2 परीक्षा 2021 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने ग्रेड 'बी' (डीआर)- जनरल के फेज 2 परीक्षा में हिस्सा लिया था, वे अपने परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची opportunities.rbi.org.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवार, अपने रोल नंबर के अनुसार इसकी जांच कर सकते हैं।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

रिजल्ट  चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, opportunities.rbi.org.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध करंट वैकेंसी सेक्शन में रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां संबंधित परीक्षा के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट्स के रोल नंबर लिंक पर क्लिक करें। अब एक नए पेज पर इंटरव्यू के लिए चयनित उम्मीदवारों के रोल नंबर के अनुसार लिस्ट प्रदर्शित हो जाएगी। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो इस पेज को डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि इस परीक्षा के लिए मार्क लिस्ट और कटेगरी के अनुसार, कटऑफ चयन प्रक्रिया के पूरा होने और फाइनल रिजल्ट की घोषणा होने के बाद जारी की जाएगी। वहीं, इंटरव्यू शेड्यूल के बारे में उचित समय पर उम्मीदवारों को सूचना दी जाएगी। उम्मीदवारों के इंटरव्यू कॉल लेटर उनके रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेजे जाएंगे। उम्मीदवारों को अपने ईमेल को चेक करने की सलाह दी गई है। विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।  

गौरतलब है कि फेज 2 परीक्षा का आयोजन 1 अप्रैल, 2021 को किया गया था। इससे पहले 6 मार्च, 2021 को फेज 1 परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके परिणाम 13 मार्च, 2021 को घोषित किए गए थे।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021