Move to Jagran APP

Rajasthan BSTC Result 2024: राजस्थान प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा रिजल्ट जल्द हो सकता है घोषित, लिंक predeledraj2024.in पर होगा एक्टिव

राजस्थान बीएसटीसी एंट्रेस एग्जाम 2024 का आयोजन 30 जून को किया गया था। इसके बाद वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से 5 जुलाई को आंसर की जारी कर दी गई थी और इस पर 7 जुलाई तक आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था। अब उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म हो सकता है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Tue, 09 Jul 2024 01:36 PM (IST)
Rajasthan BSTC Result 2024 कभी भी घोषित होने की उम्मीद।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। राजस्थान प्री डीएलएड एंट्रेस एग्जाम 2024 का आयोजन इस वर्ष वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से राज्यभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर 30 जून को किया गया था। एग्जाम संपन्न होने के बाद अब परीक्षार्थियों को अपने परिणाम जारी होने का इंतजार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिजल्ट इस सप्ताह में जारी कर दिया जा सकता है, हालांकि अभी तक ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से इस बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

नतीजे ऑनलाइन माध्यम से विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट predeledraj2024.in पर जारी किये जाएंगे। रिजल्ट जारी होते ही उम्मीदवार लॉग इन डिटेल दर्ज करके इसे डाउनलोड कर पायेंगे।

इस तरीके से डाउनलोड कर सकेंगे स्कोर कार्ड

  • राजस्थान बीएसटीसी स्कोर कार्ड डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम ऑफिशियल वेबसाइट predeledraj2024.in पर जाना होगा।
  • रिजल्ट जारी होते ही वेबसाइट पर उसका लिंक एक्टिव हो जायेगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अब आपको मांगी गई डिटेल (एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करना होगा।
  • इसके बाद आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप अपना स्कोर कार्ड डाउनलोड कर पायेंगे।

रिजल्ट के साथ ही यूनिवर्सिटी की ओर से फाइनल उत्तर कुंजी भी जारी की जा सकती है। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि अंतिम उत्तर कुंजी पर किसी भी प्रकार से ऑब्जेक्शन दर्ज करने का मौका नहीं दिया जाएगा।

रिजल्ट जारी होने के बाद जारी होगा काउंसिलिंग शेड्यूल

राजस्थान बीएसटीसी रिजल्ट जारी होने के बाद वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी की ओर से काउंसिलिंग शेड्यूल जारी कर दिया जायेगा। इसके बाद उम्मीदवारों को एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा और तय तिथियों में काउंसिलिंग प्रक्रिया पूर्ण करके आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करके प्रवेश प्राप्त करना होगा। एग्जाम से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Last Date Alert: इन सरकारी नौकरियों के लिए इस सप्ताह समाप्त हो जाएगी आवेदन प्रक्रिया, हजारों पदों के लिए हो रहे हैं आवेदन